scriptटॉप CEO से मिले मोदी, कहाः FB, इंस्टाग्राम, टि्वटर हमारे पड़ोसी | PM Modi arrived in Silicon Valley, They wil be meet with Apple CEO | Patrika News

टॉप CEO से मिले मोदी, कहाः FB, इंस्टाग्राम, टि्वटर हमारे पड़ोसी

Published: Sep 27, 2015 09:49:00 am

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को सिलिकॉन वेली पहुंच गए। जहां उन्होंने ने एपल के सीईओ टिम कुक से मुलाकात की

Narendra Modi

Narendra Modi

सैन जोस। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को सिलिकॉन वेली पहुंच गए। जहां उन्होंने दुनिया के टॉप सीईओ को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा, “फेसबुक-इंस्टाग्राम, टि्वटर हमारी नई दुनिया के पड़ोसी बन गए हैं।” मोदी ने कहा कि टि्वटर पर हर कोई रिपोर्टर बन गया है। गूगल ने शिक्षकों को रिपोर्टर बना दिया। सोशल मीडिया दुनिया को प्रभावित कर रहा है।

पीएम मोदी ने एपल के सीईओ टिम कुक से मुलाकात की। मोदी से मुलाकात के बाद एपल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि हमारी कंपनी का भारत के साथ एक खास रिश्ता है। हमारे फांउडर स्टीव जॉब्स इन्सिपिरेशन (प्रेरणा) के लिए भारत गए थे। कुक से मुलाकात करने से पहले मोदी टेस्ला मोटर्स के ऑफिस भी गए थे।

टेस्ला मोटर्स दुनिया की बड़ी कार निर्माता कंपनी है। टेस्ला मोटर्स के सीईओ ने मोदी से मुलाकात की बात शेयर करते हुए कहा कि मैंने और मोदी ने बिजली उत्पादन के बारे में बात की। मोदी की अगली मुलाकात माइक्रोसाफ्ट के सीईओ से होगी।


https://twitter.com/narendramodi/status/647730230753296384





https://twitter.com/sundarpichai




इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी अमरीकी यात्रा के दौरान जी-4 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद सेन जोस के पहुंच थे। पिछले 33 सालों में मोदी सिलिकॉन वैली में आने वाले देश पहले प्रधानमंत्री है। मोदी ने यहां पर भारतीय-अमरीकी समुदायो से भी मुलाकात की। रविवार को सेन जोस के फेमस स्पोर्टस ऑडिटोरियम सैप सेंटर में उनके स्वागत समारोह का आयोजन किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो