scriptपीएम मोदी ने ट्विटर पर बने नंबर 1, अमिताभ बच्चन को भी पीछे छोड़ा | pm modi become most favorite on twitter | Patrika News

पीएम मोदी ने ट्विटर पर बने नंबर 1, अमिताभ बच्चन को भी पीछे छोड़ा

Published: Aug 26, 2016 03:01:00 pm

Submitted by:

आपको जानकर हैरानी होगी कि पीएम नरेंद्र मोदी के 25 अगस्त तक ट्विटर पर नरेंद्र मोदी के 22.1 मिलियन फालोअर हैं।

modi on twitter

modi on twitter


पीएम मोदी के ट्विटर पर 22.1 मिलियन फॉलोअर
यही वजह है कि ट्विटर पर पीएम मोदी की लोकप्रियता ने अमिताभ बच्चन को भी पीछे छोड़ दिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि पीएम नरेंद्र मोदी के 25 अगस्त तक ट्विटर पर नरेंद्र मोदी के 22.1 मिलियन फालोअर हैं। तो वहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की फालोअर्स की संख्या 22 मिलियन है। बता दें कि पीएम मोदी 2009 से ट्विटर पर एक्टिव हुए थे। उसके बाद साल 2015 में मोदी ट्विटर एकाउंट पर हर दो महीनों में लगभग 1 मिलियन लोगों के अनुपात से फॉलो हुए। यही नही पीएम मोदी के फॉलोअर मात्र सितंबर तक ही यह आंकड़ा 15 मिलियन को पार कर चुका था। वहीं 2016 में ट्विटर पर मोदी के फॉलोअर की संख्या में कुल 5 मिलियन का इजाफा हुआ है।
modi on twitter

बराक ओबामा के बाद सबसे ज्यादा लोग फॉलो करते हैं पीएम मोदी को
पीएम नरेंद्र मोदी इस समय ट्विटर पर सर्वाधिक फॉलो किए जाने वाले भारतीय नेता हैं, जबकि दुनिया के संदर्भ में इस मामले में वह दूसरे स्थान पर हैं। दुनियाभर में इस वक्त सबसे अधिक अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को फॉलो किया जाता है, जिनके फॉलोअर्स की संख्या 6.61 करोड़ है। 
narendra-modi-57c00b63f0886_l.jpg” border=”0″ title=”narendra modi” alt=”narendra modi” align=”left” margin-right=”10″>मोदी ने पिछले साल के आम चुनाव से पहले युवा मतदाताओं को लुभाने के लिए अपने ट्विटर का इस्तेमाल किया था और अब वह सोशल मीडिया के जरिये भारतीयों से जुड़े रहते हैं। उन्होंने अपने ‘मेक इन इंडिया, स्वच्छ भारत, मन की बात और ‘सेल्फी विद डॉटर जैसे अभियानों के प्रचार के लिए ट्विटर का इस्तेमाल किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो