scriptमोदी जानते हैं नोटबंदी की योजना पटरी से उतर गई : ममता बनर्जी | PM Modi knows that currency ban plan has derailed : Mamata | Patrika News

मोदी जानते हैं नोटबंदी की योजना पटरी से उतर गई : ममता बनर्जी

Published: Dec 10, 2016 08:22:00 pm

ममता ने ट्वीट कर कहा, मोदी बाबू जानते हैं कि नोटबंदी की योजना पटरी से उतर गई है। अब उनके पास भाषण देने के अलावा कोई समाधान नहीं है

Mamata Banerjee Narendra Modi

Mamata Banerjee Narendra Modi

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बात से वाकिफ हैं कि उनकी नोटबंदी की योजना पटरी से उतर गई है और अब उनके पास भाषण देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। ममता ने ट्वीट कर कहा, मोदी बाबू जानते हैं कि नोटबंदी की योजना पटरी से उतर गई है। अब उनके पास भाषण देने के अलावा कोई समाधान नहीं है। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने पहले ही केंद्र पर विपक्ष को लोकसभा में नोटबंदी का मुद्दा नहीं उठाने देने का आरोप लगाया था।

मोदी ने शनिवार को गुजरात में किसानों की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि संसद में जो कुछ हो रहा है उससे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी दुखी हैं। वह नोटबंदी के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में कामकाज ठप होने की वजह से मुखर्जी के हाल के बयान का उल्लेख कर रहे थे। मुखर्जी ने नोटबंदी को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामे पर विपक्ष को जमकर लताड़ लगाई थी, जिसके कारण सदन की कार्यवाही बाधित होती रही है।

मोदी ने गुजरात के डीसा में रैली को संबोधित करते हुए कहा, सरकार ने हमेशा कहा है कि हम चर्चा के लिए तैयार हैं। मुझे लोकसभा में बोलने नहीं दिया गया, इसलिए मैं जनसभा में बोल रहा हूं।

केंद्र संसद में नोटबंदी पर चर्चा में बाधा डाल रहा : ममता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को केंद्र पर विपक्ष को लोकसभा में नोटबंदी का मुद्दा उठाने की अनुमति न दिए जाने का आरोप लगाया। ममता ने एक ट्वीट में कहा, यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है। विपक्षी पार्टियां नोटबंदी पर बोलना और सदन चलाने देना चाहती हैं। सरकार विपक्ष को अनुमति क्यों नहीं दे रहा है?

लोकसभा नोटबंदी पर हंगामे को लेकर शुक्रवार को फिर से ठप हो गई। नोटबंदी से देश में नकदी की भारी कमी पैदा हो गई है। कैशलेस अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा कि 500 और 1,000 रुपये के नोटबंदी के पीछे का असल मकसद अब बाहर आ गया है। उन्होंने कहा, सच्चाई उजागर हो गई है। कैशलेस अब फेसलेस हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो