Patrika Hindi News

IAS अफसरों से बोले PM मोदी- ईमानदारों के साथ हूं

Updated: IST PM Modi
सिविल सर्विस दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईएएस अफसरों को संबोधित करते हुए कहा क‍ि वह हमेशा ईमानदार अफसरों के साथ हैं।साथ ही कहा कि जो भी काम शुरू किया जाए, उसके नतीजे जरूर आने चाहिए।

नई दिल्ली। सिविल सर्विस दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में विज्ञान भवन में कई आईएएस अफसरों को संबोधित किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आज हालात काफी बदल गए हैं। उन्होंने कहा कि अफसरों को शक्ति का एहसास होना चाहिए। आईएएस अफसरों का हौसला बढ़ाते हुए मोदी ने कहा कि वह हमेशा ईमानदार अफसरों के साथ हैं। साथ ही कहा कि जो भी काम शुरू किया जाए, उसके नतीजे जरूर आने चाहिए। मोदी ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद पहली बार बजट 1 फरवरी को पेश हुआ और 1 अप्रैल तक उसकी सभी प्रकिया पूरी हो गई।

चुनौतियां बढऩे से जिम्मेदारियां बढ़ी
पीएम मोदी ने कहा कि पहले के मुकाबले आज हमारे सामने चुनौतियां बढ़ गई हैं, इसलिए हमारी जिम्मेदारी भी बढ़ गई है। आज के माहौल को देखते हुए हमें अपनी कार्यशैली में भी बदलाव लाना होगा। मोदी ने अफसरों से कहा कि अगले एक साल में काम की क्वालिटी में बदलाव होना चाहिए।

सोशल मीडिया की ताकत का फायदा उठाएं अफसर
सोशल मीडिया के बारे में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज सोशल मीडिया एक बहुत बड़ी ताकत बन गई है। इसके जरिए लोगों को जागरूक किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अफसर जनता की भलाई के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन इस पर खुद का प्रचार करने से बचें।

गृहणियों से सीख लेने की जरूरत
पीएम मोदी ने अफसरों से गृहणियों से भी सीख लेने को कहा। पीएम ने कहा कि गृहणियां कई तरह की परेशानियों के बाद भी घर को संभालती हैं। वे परिवार को नई ऊंचाई पर ले जाती हैं। ठीक ऐसे ही देश को नई ऊंचाई पर ले जाने की जिम्मेदाारी आप की है। कश्मीर का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि बाढ़ के दौरान फौज के लोग कश्मीर के लोगों की जान बचाते हैं, भले ही बाद में उनसे पत्थर भी खाते हों।

अपने हर निर्णय को राष्ट्रहित के तराजू में तौलें अफसर
पीएम मोदी ने अफसरों से कहा कि आपमें बहुत ताकत है। देश की शासन व्यवस्था आपकी ऊंगलियों पर मौजूद है। आपको अभाव के बीच भी रास्ते खोजने होंगे। उन्होंने कहा कि आपको अपने हर निर्णय को राष्ट्रहित के तराजू में तौलना चाहिए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???