scriptपीएम मोदी का साथ छोड़ेगा उनका पसंदीदा स्पीच राइटर | PM Modi speech writer Ashraf Javed has been transfered | Patrika News

पीएम मोदी का साथ छोड़ेगा उनका पसंदीदा स्पीच राइटर

Published: Oct 07, 2015 01:12:00 pm

मोदी के साथ बतौर स्पीचराइटर काम करने वाले और विदेश निति में अहम किरदार निभाने वाले जावेद अशरफ अब उनके साथ नहीं होंगे

PM Modi

PM Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बतौर स्पीचराइटर काम करने वाले और पीएम की विदेश निति में अहम किरदार निभाने वाले जावेद अशरफ अब उनके साथ नहीं होंगे। 2012 से मनमोहन सिंह से नरेंद्र मोदी तक के कार्यकाल में काम करने वाले अशरफ की पोस्टिंग अब देश से बाहर होगी।

अशरफ की जगह अब अमरीका में विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव विनय क्वात्रा उनकी जगह लेंगे। क्वात्रा ने 2014 में कुछ दिनों के लिए मोदी के इंटरप्रेटर के तौर पर काम किया था। इसके बाद उन्होंने विक्रम दोराईस्वामी की जगह अमरीका में विदेश मंत्रालय की कमान संभाल ली थी।

दोराईस्वामी को पिछले साल अज्बेकिस्तान का राजदूत नियुक्त किया गया था लेकिन मई 2014 में पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले ही उन्हें दक्षिण कोरिया भेज दिया गया।

मंगलवार को डीओपीटी द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार अशरफ पद छोड़ने से पहले क्वात्रा को काम भी सिखाएंगे। बता दें कि हाल ही में विदेश सचिव एस. जयशंकर प्रसाद ने विदेश मंत्रालय में बड़ा फेरबदल किया गया है। उन्होंने साउथ ब्लॉक और भारत के बाहर कई अहम देशों में नए चेहरों को जगह दी है। 
“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो