scriptजेटली से वित्त मंत्रालय छीनकर उन्हें रक्षा मंत्रालय सौंपेंगे मोदी? | PM Modi will take Finance Ministry from Arun Jaitley and give Defence Ministry? | Patrika News

जेटली से वित्त मंत्रालय छीनकर उन्हें रक्षा मंत्रालय सौंपेंगे मोदी?

Published: Jan 22, 2016 11:28:00 am

बड़ी न्यूज एजेंसी ने किया दावा, वित्त मंत्रालय में जेटली द्वारा किए गए काम से खुश नहीं हैं पीएम मोदी

arun jaitley

arun jaitley

नई दिल्ली। पीएम मोदी जल्द ही कैबिनेट में बड़ा फेरबदल कर सकते हैं। एक बड़ी समाचार एजेंसी से आ रही खबरों के मुताबिक वित्त मंत्री अरुण जेटली से जल्द ही वित्त मंत्रालय छीना जा सकता है। एजेंसी का कहना है कि जेटली से वित्त मंत्रायल छीन कर उन्हें रक्षा मंत्रायल सौंपा जाएगा।

सरकार के सीनियर सूत्रों ने भी इस बात की ओर इशारा किया है कि सुस्त पड़े आर्थिक सुधारों को फिर से जिंदा कर आलोचकों को शांत करना चाहते हैं। मोदी की नजर एक मिश्रित कोशिश के तहत परखे हुए सहयोगी दलों और फ्रेश ब्लड पर है। सरकार तेज आर्थिक विकास चाहती है लेकिन टैक्स और लैंड रिफॉर्म्स को पास कराने में नाकाम रही।

2014 में मोदी की जीत के बाद जहां निवेशकों में उत्साह देखा जा रहा था वहां अब मोहभंग की स्थिति है। मोदी के सत्ता में आने के बाद इंडियन स्टॉक मार्केट ने जो हासिल किए थे वे सारे खत्म हो गए।

सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी 2017 में देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में बेहद मुश्किल चुनाव का सामना करने वाली है। वहीं एक अंग्रेजी अखबार के संपादक ने कहा है कि, ‘”मोदी को नई प्रतिभा की पहचान कर अपनी सरकार में तब्दीली लाने की जरूरत है। यदि ऐसा अभी नहीं कर पाते हैं तो फिर बहुत देर हो जाएगी।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो