scriptडिजीटल इंडिया बनाने वाले PM मोदी के पास नहीं है Email-ID | PM Narendra Modi does not have personal Email-id | Patrika News
राजनीति

डिजीटल इंडिया बनाने वाले PM मोदी के पास नहीं है Email-ID

डिजीटल इंडिया का सपना दिखाने वाले पीएम नरेन्द्र मोदी के
पास अपना पर्सनल ई-मेल आईडी नहीं है

Mar 06, 2015 / 11:32 am

सुनील शर्मा

नई दिल्ली। भारत के लोगों को डिजीटल इंडिया का सपना दिखाने वाले पीएम नरेन्द्र मोदी के पास अपना पर्सनल ई-मेल आईडी नहीं है। यह जानकारी छत्तीसगढ़ के एक बिजनेसमैन द्वारा पीएमओ में दायर आईटीआई के जवाब में सामने आई है।

छत्तीसगढ़ की सीएसआर कंपनी के फाउंडर रूसेन कुमार ने आरटीआई एक्ट के तहत प्रधानमंत्री कार्यालय में पत्र लिखकर मोदी का ई-मेल एड्रेस मांगा था। इसके जवाब में पीएमओ ने 17 फरवरी को एक पत्र (क्रमांक 10335/2014) भेजा जिसमें लिखा था कि प्रधानमंत्री मोदी के पास कोई निजी मेल आईडी नहीं है। पत्र में कहा गया कि प्रधानमंत्री से किसी भी विषय में जानकारी, फीडबैक, सुझाव या शिकायत के लिए वे प्रधानमंत्री की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

इस जानकारी को सार्वजनिक करते हुए रूसन ने एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री के पास अपना एक ई-मेल आईडी तक नहीं है जबकि वह दुनिया के उन चुनिंदा नेताओं में माने जाते हैं जो सोश्यल मीडिया पर सर्वाधिक सक्रिय हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय की साइट को एक तरफा कम्यूनिकेशन के लिए तैयार किया गया है। इससे जुड़ने के लिए आपको एक लंबा प्रोसेस तय करके लॉग इन होना पड़ता है, इसके बाद भी आप यह नहीं जान पाते कि आपकी शिकायत, सुझाव या फीडबैक प्रधानमंत्री तक पहुंचा या नहीं।

Home / Political / डिजीटल इंडिया बनाने वाले PM मोदी के पास नहीं है Email-ID

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो