scriptप्रधानमंत्री के पास नहीं है डीयू की डिग्री : अरविंद केजरीवाल | PM's DU degree is forged, says Arvind Kejriwal | Patrika News

प्रधानमंत्री के पास नहीं है डीयू की डिग्री : अरविंद केजरीवाल

Published: May 04, 2016 11:00:00 pm

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख ने कहा, डीयू ने प्रधानमंत्री की डिग्री से संबंधित रिकॉर्ड को दिखाने से मना कर दिया

Arvind Narendra

Arvind Narendra

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की स्नातक की डिग्री नहीं है। आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख ने कहा, डीयू ने प्रधानमंत्री की डिग्री से संबंधित रिकॉर्ड को दिखाने से मना कर दिया। क्यों? मेरी जानकारी के मुताबिक, उनके पास डीयू से बीए की डिग्री नहीं है।

उन्होंने कहा कि डीयू में कोई रिकॉर्ड नहीं है और कुछ समाचार पत्रों द्वारा कथित तौर पर प्रकाशित डिग्री फर्जी है। उन्होंने कहा, डीयू आखिर क्यों प्रधानमंत्री की डिग्री दिखाने से मना कर रहा है? कारण है कि उनके पास डिग्री ही नहीं है। उनके पंजीकरण, डिग्री, अंकपत्र से संबंधित कोई दस्तावेज ही नहीं है।

इससे पहले, आप के तीन नेताओं ने बुधवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से मुलाकात कर प्रधानमंत्री की डिग्री को लेकर सबूत मांगे थे। नेताओं ने दावा किया कि इसके बाद डीयू के अधिकारियों ने उनसे प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से संपर्क करने के लिए कहा था। उल्लेखनीय है कि गुजरात यूनिवर्सिटी ने रविवार को कहा था कि पीएम मोदी के पास अर्थशास्त्र में एमए की डिग्री है। एमए में उन्हें 62.3 प्रतिशत अंक मिले थे।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पीएम की डिग्री की जानकारी हासिल करने के लिए एक पत्र लिखकर आशुतोष, राघ चड्ढा और आशीष खेतान को डीयू भेजा था। डीयू के रजिस्ट्रार और पीआरओ मीनाक्षी सहाय से एक घंटे तक मुलाकात के बाद तीनों नेताओं से कहा गया कि वे इस मामले में पीएमओ से संपर्क करें।

इसके बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री की डिग्री फर्जी है, इसलिए डीयू इस मामले में जानकारी साझा करने से कतरा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो