script19 देश घूमे मोदी, पीएमओ ने खर्च बताने से किया इनकार | PMO refuses to provide Modi's foreign visit expenses | Patrika News

19 देश घूमे मोदी, पीएमओ ने खर्च बताने से किया इनकार

Published: Jul 09, 2015 08:08:00 am

पीएम की विदेश यात्राओं पर हुए खर्च का ब्योरा मांगा तो प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने देने से इनकार कर दिया

Prime Minister Narendra Modi

Prime Minister Narendra Modi

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 माह के शासन में 12 विदेश यात्राएं कर चुके हैं। वे इस दौरान 19 देश घूमे हैं। संजय शर्मा ने आरटीआई के तहत पीएम की विदेश यात्राओं पर हुए खर्च का ब्योरा मांगा तो प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने देने से इनकार कर दिया।

पीएमओ के केंद्रीय जन सूचना अधिकारी वीके रॉय ने कहा है, मांगी गई जानकारी अत्यधिक अस्पष्ट और विस्तृत है। यह जानकारी नहीं दी जा सकती। संजय ने कहा, वर्ष 2011 में केंद्रीय सूचना आयोग ने केबिनट सचिवालय को कहा था कि वे मंत्री व वीवीआईपी के विदेश यात्राओं का ब्योरा सार्वजनिक करें। फिर भी पीएमओ ने ब्योरा देने से मना कर दिया, जो केंद्र के पारदर्शिता के दावे की कलई खोलता है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से नरेन्द्र मोदी नेपाल, भूटान, अमरीका, चीन, कनाडा, फ्रांस, श्रीलंका, बांग्लादेश, रूस, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, ब्राजील, जर्मनी, कजाखस्तान जैसे देशों की यात्रा कर चुके हैं। वर्तमान में भी वे पांच देशों की यात्रा पर गए हुए हैं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो