scriptभूषण ने दिया जवाब, खेतान पर लगाया ‘पेड न्यूज’ का आरोप | Prashant Bhushan sent reply to show cause notice, accuses Khetan of writing paid news | Patrika News

भूषण ने दिया जवाब, खेतान पर लगाया ‘पेड न्यूज’ का आरोप

Published: Apr 20, 2015 03:27:00 pm

भूषण ने  नोटिस के जवाब में अनुशासन समिति के गठन पर ही सवाल उठाते हुए इसे असंवैधानिक बताया

Prashant Bhushan

Prashant Bhushan

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के बागी नेता प्रशांत भूषण ने कारण बताओ नोटिस के जवाब में अनुशासन समिति के गठन पर ही सवाल उठाते हुए इसे असंवैधानिक बताया। भूषण ने अपने जवाब में कहा, मुझे पता नहीं है कि राष्ट्रीय अनुशासन समिति का गठन किसने, कब और क्यों किया।”” उल्लेखनीय है कि आप ने योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण के अलावा आनंद कुमार और अजीत झा को 17 अप्रैल को नोटिस भेजा था।

भूषण ने अनुशासन समिति में शामिल दो सदस्यों पंकज गुप्ता और आशीष खेतान को समिति से हटाने की मांग भी की है। उन्होंने इन दोनों पर निशाना साधते हुए कहा, आपने मेरे खिलाफ शिकायत की और अब आप खुद ही फैसला करना चाहते हो। आप जानते हैं कि आपके खिलाफ गंभीर आरोप हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि गुप्ता ने राजनीतिक मामलों की समिति की मंजूरी के बिना कुछ कंपनियों से दो करोड़ रूपए का चंदा लिया था। उन्होंने कहा कि पूर्व पत्रकार आशीष खेतान पर एस्सार कंपनी के पक्ष में एक पत्रिका में कहानी गढ़ने का आरोप है। इस कंपनी का नाम 2जी मामले में सीबीआई की चार्जशीट में है।

पिछले सप्ताह गुड़गांव में स्वराज संवाद बैठक आयोजित करने और पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में अनुशासन समिति ने इन चारों को कारण बताओ नोटिस दिया था। उन्हें जवाब देने के लिए रविवार तक देना था लेकिन नियत समय तक किसी भी नेता ने जवाब दाखिल नहीं किया। इन चारों नेताओं को अब पार्टी से निकाला जाना तय माना जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो