scriptआतंकवाद को बढ़ावा देना पाकिस्तान की आत्मघाती नीति : नायडू | Promoting terrorism is Pakistan's suicidal policy : Naidu | Patrika News

आतंकवाद को बढ़ावा देना पाकिस्तान की आत्मघाती नीति : नायडू

Published: Oct 26, 2016 10:35:00 pm

नायडू के अनुसार, पड़ोसी देश को महसूस करने के लिए यह उचित समय है कि आतंकवाद को बढ़ावा देने की उसकी नीति आत्मघाती और दुस्साहसी है

M Venkaiah Naidu

M Venkaiah Naidu

हैदराबाद। केंद्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार को पाकिस्तान पर आतंकियों को प्रशिक्षण और धन देने का आरोप लगाया। मंत्री के अनुसार, पड़ोसी देश को महसूस करने के लिए यह उचित समय है कि आतंकवाद को बढ़ावा देने की उसकी नीति आत्मघाती और दुस्साहसी है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, यह हर कोई जानता है कि पाकिस्तान न केवल आतंकियों को सहायता, प्रश्रय और प्रशिक्षण देता है, बल्कि मसूद अजहर(जैश-ए-मोहम्मद) और सैयद सलाउद्दीन (हिजबुल मुजाहिदीन ) जैसे आतंक के आकाओं को संरक्षण भी देता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की माफिया डॉन दाउद इब्राहिम के साथ भी घनिष्ठता है।

नायडू ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के क्वेटा में सोमवार को हुए आतंकी हमले उसकी गलत नीतियों का परिणाम है और उन्होंने हमले में भारत के हाथ होने के आरोपों को खारिज किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा, पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देने की अपनी नीति के कारण पीड़ा झेल रहा है। लेकिन वे क्वेटा के लिए भारत पर अंगुली उठा रहे हैं, जो अतिदुष्टतापूर्ण है।

नायडू ने कहा, वर्षों से पाकिस्तान भारत के साथ छद्म युद्ध लड़ रहा है और इस विवाद में अनावश्यक रूप से कश्मीर को घसीट रहा है। वे भारतीय लोकतंत्र, अर्थव्यवस्था को पंगु बनाना चाहते हैं..वे धर्म का इस्तेमाल कर भारत का विनाश करना चाहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो