scriptसूट-बूट की सरकार कहने पर पीएम ने सूट पहनना छोड़ाः राहुल | Rahul Gandhi attacks on PM Modi at Bihar Rally | Patrika News

सूट-बूट की सरकार कहने पर पीएम ने सूट पहनना छोड़ाः राहुल

Published: Oct 07, 2015 06:40:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

राहुल ने शेखपुरा और बछवाड़ा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया संबोधित, पीएम मोदी पर साधा निशाना

Rahul Ganhdi

Rahul Ganhdi

शेखपुरा/बछवाड़ा। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को आज एक बार फिर “सूटबूट की सरकार” करार दिया और कहा कि इस सरकार को सूट-बूट की सरकार कहे जाने के बाद से उन्होंने (प्रधानमंत्री) सूट पहनना ही छोड़ दिया है।

अमरीका में मोदी 16 बार बदलते हैं कपड़े
गांधी ने आज शेखपुरा और बछवाड़ा में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि सूट-बूट की सरकार कहे जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सूट पहनना ही छोड़ दिया है। प्रधानमंत्री के हालिया अमरीकी दौरे का जिक्र करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा ” मोदीजी अमरीका जाते हैं 16 बार कपड़े बदलते हैं , कभी लाल, कभी हरा , कभी नीला तो कभी गुलाबी रंग का जैकेट पहनते हैं।




गरीब के साथ फोटो नहीं खिंचवाते हैं मोदी
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समर्थन में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश जाते हैं तो कई बार कपड़े बदलते हैं, लेकिन नीतीश कुमार को कभी कुर्ते के अलावा अन्य किसी ड्रेस में नहीं देखा गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को अपने कपड़ों की तो चिंता है, लेकिन गरीबों और किसानों की फिक्र नहीं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री के सेल्फी शौक पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके किसी भी फोटो में किसान , मजदूर और गरीब नहीं दिखेगा। प्रधानमंत्री की फोटो में गूगल, फेसबुक, यूट्यूब और अमरीका के उद्योगपतियों को ही जगह मिलती है। कभी किसानों-गरीबों को उनके साथ फोटो खिंचाने का मौका नहीं मिलता। गरीबों-किसानों से प्रधानमंत्री दूर होकर अमरीकी अमीरों के करीब चले गए हैं।

गांधी ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री के न होने के कारण महंगाई अपने चरम पर पहुंच चुकी है। युवा निराश हैं और विकास के सारे कार्य ठप्प हैं। उन्होंने महंगाई के मोर्चे पर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि मोदीजी ने लोकसभा चुनाव में महंगाई कम करने का वादा किया था, लेकिन वर्तमान सरकार इसके उल्ट काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपना अधिकतर समय विदेशों में गुजार रहे हैं। ऎसे में देश में क्या चल रहा है, उसकी उन्हें जानकारी ही नहीं है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन अबतक उन्होंने युवाओं को निराश किया है। पिछले 16 महीनो में न तो युवाओ को रोजगार दिया और न ही रोजगार बढ़ाने के लिए कोई कार्य किया। प्रधानमंत्री के विदेश में रहने के कारण देश में सारी व्यवस्थाएं पटरी से उतर चुकी हैं। महंगाई चरम पर है। गरीबों की थाली से प्याज, दाल और टमाटर गायब हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पक्ष में बोलते हुए गांधी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार ने खूब प्रगति की है। चुनाव से पहले उन्होंने यहां की जनता से जो वादा किया था, उसे पूरा किया। उन्होंनें भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह केवल समाज में वैमन्सय पैदा करने का काम करती है। विकास से दूर हो चुके बिहार में विकास की गंगा बहाई। सभा में राहुल गांधी ने महागठबंधन के नेताओं को जिताने की अपील की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो