scriptराहुल गांधी ने 10 साल में भी वादा नहीं निभाया : स्मृति | Rahul Gandhi didn't fulfill his promises even in 10 years | Patrika News

राहुल गांधी ने 10 साल में भी वादा नहीं निभाया : स्मृति

Published: May 26, 2015 12:21:00 pm

वादे के मुताबिक, वह प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना के तहत कुल 25
हजार परिवारों का प्रीमियम भुगतान करेंगी

Smriti Irani

Smriti Irani

लखनऊ/अमेठी। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी मंगलवार को अमेठी के एक दिवसीय दौरे पर हैं। स्मृति ने लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर पहुंचते ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जो काम 10 साल में नहीं कर पाए, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार ने 10 दिन में कर दिखाया।

स्मृति ने कहा, 12 मई को मेरे पिछले दौरे पर किसानों ने यूरिया उपलब्ध कराने की विशेष मांग की थी। वे 10 वर्षो से इसके लिए परेशान थे। मैंने उनसे किया वादा निभाया है। राहुल जो 10 साल में नहीं कर पाए, वह हमारी सरकार ने एक साल के कार्यकाल में 10 दिन के अंदर कर दिखाया।

उन्होंने कहा कि सोमवार रात ही यूरिया की पूरी खेप अमेठी पहुंच गई। इसे किसानों में बांटा जाएगा। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री इसके बाद अमेठी के लिए रवाना हो गई, वहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।

उल्लेखनीय है कि 12 मई को अमेठी दौरे के दौरान स्मृति ईरानी ने 25 हजार गरीब परिवारों से उनके पहले प्रीमियम के भुगतान का वादा किया था। मंगलवार को वादे के मुताबिक, वह प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना के तहत कुल 25 हजार परिवारों का प्रीमियम भुगतान करेंगी।

इसके बाद अमेठी विधानसभा क्षेत्र के मिसरौली, गौरीगंज के कमलानगर, जगदीशपुर के भागीरथपुर और तिलोई के नहर कोठी में सभाओं को संबोधित करेंगी। तय कार्यक्रम के अनुसार, मंगलवार शाम छह बजे तिलोई में उनका आखिरी कार्यक्रम है। इसके बाद वह लखनऊ के लिए रवाना होंगी, जहां से दिल्ली लौट जाएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो