scriptराहुल गांधी ने अरुणाचल के बागी विधायकों से की मुलाकात | Rahul Gandhi meets rebel MLAs of Arunachal Pradesh | Patrika News
राजनीति

राहुल गांधी ने अरुणाचल के बागी विधायकों से की मुलाकात

राज्य के 21 बागी कांग्रेसी विधायकों ने संयुक्त रूप से जारी प्रेस
विज्ञप्ति में कहा, गांधी ने राज्य की विधायिका पार्टी के मतभेदों को खत्म
करने का रास्ता तलाशने के लिए हमें अपने कार्यालय बुलाया था

Feb 06, 2016 / 10:01 pm

जमील खान

rahul gandhi

rahul gandhi

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के बागी कांग्रेसी विधायकों ने शनिवार को बताया कि उन्होंने नई दिल्ली में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करके उनसे आग्रह किया कि पूर्व मुख्यमंत्री नबाम टुकी की जगह खालिको पुल को पार्टी की कमान सौंपी जाए। राज्य के 21 बागी कांग्रेसी विधायकों ने संयुक्त रूप से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, गांधी ने राज्य की विधायिका पार्टी के मतभेदों को खत्म करने का रास्ता तलाशने के लिए हमें अपने कार्यालय बुलाया था। गांधी ने हमें आश्वासन दिया कि वह हमारी मांगों पर विचार करेंगे और छह महीने के अंदर इसका हल निकालेंगे।

बागी विधायकों ने खालिको पुल को पार्टी की कमान सौंपे जाने के साथ-साथ अरुणाचल प्रदेश के पार्टी प्रभारी के पद से पार्टी महासचिव वी नारायणस्वामी को हटाने की भी मांग की है। विज्ञप्ति में बताया गया है कि विधायकों ने शुक्रवार शाम नई दिल्ली में गांधी से मुलाकात करके उन्हें उन राजनीतिक घटनाक्रमों से अवगत कराया जिसके परिणामस्वरूप राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नवाम टुकी और उनके समर्थकों के कुशासन और कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाए जाने के कारण ऐसी स्थिति हुई है। विज्ञप्ति में कहा गया है, हमने नबाम टुकी के तानाशाही रवैये के बारे में पार्टी उपाध्यक्ष को बताया कि किस तरह वह पद पर बने रहने के लिए वरिष्ठ मंत्रियों और संसदीय सचिवों को पद से हटा रहे थे और विधायकों को मनमाने तरीके से अयोग्य घोषित कर रहे थे।

उन्होंने ऐसा करते समय कांग्रेस की छवि और उन लोगों के बारे में बिल्कुल नहीं सोचा जिनके वोट की वजह से वह सत्ता में आए। बागी विधायकों ने दावा किया कि गांधी के साथ हुई बातचीत से खुलासा हुआ है कि पार्टी के नाम उनके खिलाफ की गई टुकी की कार्रवाई, खासकर मंत्रियों और संसदीय सचिवों को पद से हटाने, दो विधायकों का इस्तीफा देने और 14 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की कार्रवाई को कभी भी कांग्रेस से सहमति नहीं मिली थी।

Home / Political / राहुल गांधी ने अरुणाचल के बागी विधायकों से की मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो