scriptFTII छात्रों से मिले राहुल, बोले-RSS विचारधारा थोप रही सरकार | Rahul Gandhi Meets students of FTII, says government imposing RSS ideology | Patrika News
राजनीति

FTII छात्रों से मिले राहुल, बोले-RSS विचारधारा थोप रही सरकार

राहुल के आने का भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और काले झंडे दिखाए

Jul 31, 2015 / 02:34 pm

शक्ति सिंह

Rahul Gandhi at FTII

rahul

पुणे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान(एफटीआईआई) के आंदोलनकारी छात्रों से मुलाकात की और उनका साथ देने का वादा किया। एफटीआईआई के छात्रों ने राहुल से उनका मुद्दा संसद में उठाने का आग्रह किया। एक छात्र ने कहाकि हम चाहते हैं कि आप हमारी लड़ाई संसद में लेकर जाएं। इससे पहले राहुल के आने का भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और काले झंडे दिखाए। उन्होंने संस्थान के गेट पर खड़े होकर नारेबाजी भी की। भाजपा कार्यकर्ताऔं का कहना था कि राहुल यहां आकर मामले को राजनीतिक रंग देने का प्रयास कर रहे हैं।



राहुल ने आंदोलनकारी छात्रों से कहाकि सरकार आपके विरोध प्रदर्शन से परेशान क्यों हो रही है। एक ऎसे व्यक्ति को संस्थान के अध्यक्ष पद पर बिठा दिया गया है जो इसके लिए योग्य नहीं है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और उससे जुड़े संगठन ऎसे लोगों को आगे बढ़ा रहे हैं। मैंने हर जगह यह देखा है। इसका विरोध किए जाने पर यह कहा जाता है कि आप राष्ट्रविरोधी और हिंदुत्व विरोधी हैं। वे लोग आपसे डरे हुए है। अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गजेन्द्र चौहान के नाम पर मुहर लगा दी है तो भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) में कोई भी इसे नहीं बदल सकता।



गौरतलब है कि एफटीआईआई के छात्र संस्थान के अध्यक्ष के तौर पर गजेन्द्र चौहान के साथ चार अन्य सदस्यों की नियुक्ति के खिलाफ 12 जून से आंदोलन कर रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि इन सभी पांचों की विश्वसनीयता संदिग्ध है। उन्हें इसलिए नियुक्त किया गया है कि वे आरएसएस और भाजपा से जुड़े हुए हैं। छात्र संघ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया।



बदले हुए नजर आए राहुल
अपने पुणे दौरे पर राहुल गांधी आम दिनों से अलग हटकर नजर आए। वे कुर्ते पायजामे की जगह काली टी-शर्ट व जींस पहनकर छात्रों से मिले। 

Home / Political / FTII छात्रों से मिले राहुल, बोले-RSS विचारधारा थोप रही सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो