scriptउत्तराखंड में जीत के बाद राहुल ने कहा, हार से सबक लें मोदी | Rahul Gandhi on Uttarakhand win: Hope Modiji learns his lesson | Patrika News

उत्तराखंड में जीत के बाद राहुल ने कहा, हार से सबक लें मोदी

Published: May 11, 2016 08:43:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी ट्वीट कर फैसले को लोकतंत्र की
जीत बताई गई, कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि एक बार फिर
साबित हो गया है कि सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा निर्वाचित सरकार को गिराने के हर संभव प्रयास के बावजूद उत्तराखंड में लोकतंत्र की जीत हुई है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पार्टी की हार से सबक लेंगे और देश की जनता तथा हमारे पुरोधाओं द्वारा निर्मित लोकतंत्र नामक संस्था की हत्या बर्दाश्त नहीं करेंगे।

https://twitter.com/OfficeOfRG/status/730287517774139392



केंद्र सरकार ने बुधवार को सर्वोच्च न्यायालय को सूचित किया कि हरीश रावत के नेतृत्व वाली सरकार ने उत्तराखंड में विश्वास मत हासिल कर लिया है और जल्द ही वहां से राष्ट्रपति शासन हटा लिया जाएगा। महान्यायवादी मुकुल रोहतगी ने सर्वोच्च न्यायालय को इस बात से अवगत कराया कि उत्तराखंड विधानसभा में मंगलवार को हुए शक्ति परीक्षण के दौरान हरीश रावत के पक्ष में 33 मत पड़े, जबकि उनके विपक्ष में 28 मत पड़े। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बुधवार को उत्तराखंड से राष्ट्रपति शासन वापस ले लेगी। केंद्र सरकार ने हरीश रावत की सरकार को अल्पमत में बताते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया था।

उत्तराखंड को केंद्र से सपोर्ट की जरूरतः हरीश रावत
हरीश रावत ने भी सुप्रीम कोर्ट के द्वारा नतीजे की घोषणा के बाद कहा कि लोकतंत्र की जीत पर आप सभी को शुभकामनाएं, माननीय सर्वोच्च न्यायालय को धन्यवाद। हरीश रावत ने कहा कि वह सारी बातें भूलकर नई शुरुआत करेंगे। रावत ने बहुमत परीक्षण में साथ देने के लिए मायातवी का भी आभार जताया। रावत ने कहा कि वह मोदी और वित्त मंत्री से मिलेंगे और कहेंगे कि उत्तराखंड को उनके सपोर्ट की जरूरत है।

उत्तराखंड में लोकतंत्र की जीत हुई हैः सोनिया गांधी
इससे पहले बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फ्लोर टेस्ट के बाद कहा था कि उत्तराखंड में लोकतंत्र की जीत हुई है। फ्लोर टेस्ट में कांग्रेस के पक्ष में 33 वोट मिले वहीं बीजेपी को 28 वोट मिले।

सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं
हरीश रावत ने बीएसपी पीडीएफ के सहयोग से आसानी से बहुमत साबित कर दिया। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी ट्वीट कर फैसले को लोकतंत्र की जीत बताई गई। कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि एक बार फिर साबित हो गया है कि सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं।

मोदी सरकार के लिए बड़ा झटकाः केजरीवाल
बुधवार को फ्लोर टेस्ट के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर इसे मोदी सरकार के लिए बड़ा झटका बताया था। केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड फ्लोर टेस्ट के नतीजे मोदी सरकार के लिए बड़ा झटका है। उम्मीद है केंद्र सरकार अब राज्यों की सरकार को अस्थिर करने की कोशिश नहीं करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो