scriptराहुल गांधी 8 मई को होंगे अदालत में पेश | Rahul Gandhi to appear in court on 8th may | Patrika News

राहुल गांधी 8 मई को होंगे अदालत में पेश

Published: Mar 30, 2015 04:12:00 pm

राहुल के वकील ने अदालत को यह लिखित आश्वासन दिया कि कांग्रेस
उपाध्यक्ष 8 मई से पहले या
उस दिन अदालत में पेश हो जाएंगे

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

थाणे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भिवंडी की अदालत में 8 मई या उससे पहले पेश होंगे। गांधी की ओर से इस बारे में एक लिखित आश्वासन उनके वकील ने सोमवार को अदालत में पेश किया गया। भिवंडी की अदालत में गांधी की पेशी आम चुनाव के दौरान राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के बारे में की गई उनकी कथित आपत्तिजनक टिप्पणी से जुडे मामले के सिलसिले में होनी है।

इस मामले की सुनवाई भिवंडी की अदालत में हो रही है। सुनवाई के दौरान हालांकि गांधी के वकील ने व्यक्तिगत पेशी से उन्हें छूट दिए जाने के लिए अपील की, लेकिन अभियोजन पक्ष ने इसपर आपत्ति उठाई। दोनों पक्षों के बीच थोड़ी देर चली जिरह के बाद आखिरकार राहुल के वकील ने अदालत को यह लिखित आश्वासन दिया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष इस मामले की अगली सुनवाई के लिए निश्चित की गई 8 मई की तारीख से पहले या उस दिन अदालत में पेश हो जाएंगे।

अदालत में राहुल गांधी की ओर से उनका पक्ष अधिवक्ता नारायण अय्यर और पी के ढाकफलकर ने रखा, जबकि गणेश धारगलखर अभियोजन पक्ष की ओर से पेश हुए। भिवंडी अदालत में चल रहे मामले को निरस्त करने के लिए राहुल गांधी की ओर से दायर याचिका को मुंबई उच्च न्यायालय पहले ही निरस्त कर चुका है और इसके साथ ही गांधी को भिवंडी की अदालत में व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश भी दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो