scriptराहुल की आगवानी के चक्कर में नहीं ले पाए मंत्री पद की शपथ | Rahul gandhi to miss Nitish Kumars swearing in | Patrika News

राहुल की आगवानी के चक्कर में नहीं ले पाए मंत्री पद की शपथ

Published: Nov 20, 2015 05:52:00 pm

कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 27 सीटें जीती हैं। कांग्रेस के कोटे से चार विधायकों को नीतीश के कैबिनेट में मंत्री बनाया गया है।

bihar Congress president Ashok Chaudhary with rahu

bihar Congress president Ashok Chaudhary with rahul gandhi

पटना। नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी देर से पहुंचे और इसका खामियाजा बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को भुगतना पड़ा। विधानसभा चुनाव में 41 सीटों पर लडऩे वाली कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 27 सीटें जीती हैं। कांग्रेस के कोटे से चार विधायकों को नीतीश के कैबिनेट में मंत्री बनाया गया है।

राहुल गांधी को शुक्रवार को नीतीश को शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचना था, लेकिन वो फ्लाइट लेट होने की वजह से सही समय पर नहीं पहुंच सके, और जब वे शपथ कार्यक्रम में पहुंचे तबतक नीतीश कुमार सीएम पद की शपथ ले चुके थे।

राहुल ने ट्वीट कर बताया कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल से जुड़ी समस्या के कारण फ्लाइट में एक घंटे की देरी हो गई है। अभी तुरंत पटना पहुंचा हूं। गांधी मैदान की तरफ बढ़ रहा हूं। राहुल ने दोपहार बाद तीन बजे यह ट्वीट किया। राहुल गांधी के पहुंचने तक नीतीश ने शपथ ले ली थी।

राहुल की आगवानी करने बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे। उन्हें मंत्री पद की शपथ लेनी थी। जब उनकी बारी आई तो वह समारोह में मौजूद ही नहीं थे। जिसके कारण वे मंत्री पद की शपथ नहीं ले सके। कांग्रेस के चार विधायकों- अशोक चौधरी, मदन मोहन झा, अब्दुल जलील मस्तान और अवधेश कुमार सिंह को नीतीश कैबिनेट में शामिल किया गया है। जब कांग्रेस विधायक मंत्री पद की शपथ ले रहे थे तब राहुल गांधी मौजूद नहीं थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो