scriptराहुल गांधी उप्र में शुरू करेंगे महीने भर की ‘महायात्रा’ | Rahul Gandhi to start month long Mahayatra in UP | Patrika News

राहुल गांधी उप्र में शुरू करेंगे महीने भर की ‘महायात्रा’

Published: Aug 30, 2016 12:05:00 am

उन्होंने कहा, राहुल गांधी 2,500 किमी की दूरी सड़क से तय करेंगे

Rahul gandhi

Rahul gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में छह सितंबर से शुरू होने वाली महीने भर लंबी महायात्रा का शुभारंभ करेंगे। यह 39 जिलों से होकर गुजरेगी। महायात्रा की जानकारी देते हुए कांग्रेस के महासचिव और प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह देवरिया जिले के रूद्रपुर से शुरू होकर दिल्ली में समाप्त होगी। उन्होंने कहा, राहुल गांधी 2,500 किमी की दूरी सड़क से तय करेंगे। यह 39 जिलों से होकर गुजरेगी, जिसमें 55 लोकसभा सीटें और 233 विधानसभा सीटें शामिल होंगी।

आजाद ने हालांकि इसके लिए विशेष समय सीमा नहीं बताई। उन्होंने कहा कि करीब एक महीने इसमें लगेंगे और एक या दो छोटे विराम लिए जाएंगे। उन्होंने कहा, यह एक निरंतर यात्रा नहीं होगी, इसके बीच में छोटे विराम भी होंगे। इसमें पूरे तौर पर 20-25 कार्यदिवस रहेंगे।

अयोध्या यात्रा की पुष्टि नहीं की
उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत राहुल गांधी किसानों और असंगठित क्षेत्र के मजदूरों से मिलेंगे। आजाद ने कहा कि रास्तों में छोटे-बड़े कस्बों में रोड-शो का आयोजन किया जाएगा, लेकिन बड़ी जन सभाएं नहीं होंगी। वहीं, राहुल गांधी के अयोध्या जाने के कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस ने इसकी पुष्टि या इनकार से खारिज कर दिया। प्रदेश कांग्रेस नेताओं और समन्वय समिति के सदस्य प्रदेश में पहले से अलग यात्राएं कर रहे हैं, इस पर आजाद ने कहा कि वे अपने अनुसार यात्रा करते रहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो