scriptपीएम के सूूट पर राहुल का तंज, ‘मोदी के असाधारण त्याग का पुरस्कार’ | Rahul on PM's suit : Just rewards for immense sacrifice | Patrika News

पीएम के सूूट पर राहुल का तंज, ‘मोदी के असाधारण त्याग का पुरस्कार’

Published: Aug 22, 2016 02:11:00 am

राहुल गांधी ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर कहा, मोदी जी के असाधारण त्याग का पुरस्कार

Modi Suit

Modi Suit

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विवादित सूट के ‘नीलामी में सबसे महंगा बिकने वाले सूट’ के रूप में गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज होने पर रविवार को व्यंग करते हुए कहा कि यह मोदी के असाधारण त्याग का पुरस्कार है। गांधी ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर कहा, मोदी जी के असाधारण त्याग का पुरस्कार। साथ ही उन्होंने न्यूज रिपोर्ट की लिंक भी पोस्ट की है।

रिपोर्ट के मुताबिक अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान मोदी द्वारा पहने गए सूट ने गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में स्थान पाया है। रिपोर्ट के मुताबिक इसी वर्ष फरवरी में सूरत के हीरा व्यापारी लालजी तुलसीबाई पटेल ने इसे चार करोड़ 31 लाख 31 हजार 311 रुपए में खरीदा था जो निलामी में बिकनेवाला अब तक का सबसे महंगा सूट है। इस पैसे को केंद्र सरकार के गंगा सफाई अभियान कोष में जमा करा दिया गया है।

मोदी के पिछले साल जनवरी में यह सूट पहन कर ओबामा से मिलने को लेकर विपक्षी दलों ने उनकी काफी आलोचना की थी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसके बाद ही मोदी पर केवल अमीरों की हितैषी सूट बूट की सरकार चलाने के चर्चित जुमले में आरोप लगाया था।

विपक्ष की आलोचना का जवाब देने के लिए सरकार ने इस सूट की नीलामी करा कर इससे आने वाली रकम को गंगा स्वच्छता अभियान पर खर्च कराने की बात कही थी और उसी साल फरवरी में यहां एक नीलामी का आयोजन किया गया था जिसने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो