script

राम मंदिर, धारा 370 मोदी सरकार के लिए : राजनाथ सिंह

Published: May 30, 2015 10:20:00 am

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा
देने की बात पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अभी इस मुद्दे पर चर्चा नहीं की जा रही
है

Rajnath Singh

Rajnath Singh

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा राम मंदिर और संविधान का अनुच्छेद 370 सहित सभी मुद्दे केंद्र सरकार के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले साल आम चुनाव से पहले जो भी वादे किए थे उनसे पीछे नहीं हटेगी।

मोदी सरकार के एक साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा देने के बाद पत्रकारों के वार्ता में केंद्रीय गृहमंत्री ने शुक्रवार को कहा सरकार को अपने वादों के बारे में पता है और चीजें सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं। राजनाथ सिंह से जब पूछा गया कि मोदी सरकार राम मंदिर और जम्मू कश्मीर से संबंधित संविधान के अनुच्छेद के लिए कुछ कर भी रही है, तो उन्होंने कहा, सभी मुद्दे महत्वपूर्ण हैं।

सरकार द्वारा इन मुद्दों को ठंडे बस्ते में डालने की बात को केंद्रीय मंत्री ने नकार दिया। उन्होंने कहा, हम विकास में व्यस्त हैं। सभी मुद्दे जरूरी है। चूंकि राम मंदिर का मुद्दा अदालत में है सभी को अदालत के फैसले का इंतजार है या दोनों समुदाय के लोग सौहर्दपूर्ण ढंग से समस्या को हल कर सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि आंध्र प्रदेश को विशेष पैकेज की मांग पर विचार किया जा रहा है। भारत में कार्यरत अंतरराष्ट्रीय गैर सरकारी संगठनों से संबंधित सवालों के जवाब में गृहमंत्री ने कहा कि यह कार्रवाई देश के कानूनों के मापदंडों के हिसाब से की गई है।

राजनाथ सिंह से जब कहा गया कि सरकार ने जिन गैर सरकारी संगठनों पर कार्रवाई की है वे सभी इसाई धर्म के लोगों द्वारा चलाए जा रहे हैं और ऎसा प्रतीत होता है कि सरकार उन्हें निशाना बना रही है। इस पर उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई कानून के अंतर्गत की गई है। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की बात पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अभी इस मुद्दे पर चर्चा नहीं की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो