scriptभारत माता की जय बोलने के लिए संविधान में हो संशोधन- बाबा रामदेव | Ramdev suggests to amend constitution and make everyone say bharat mata ki jai | Patrika News

भारत माता की जय बोलने के लिए संविधान में हो संशोधन- बाबा रामदेव

Published: Mar 25, 2016 12:56:00 am

रामदेव ने कहा कि गौ-हत्या पर भी प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए ताकि देश में सांप्रदायिक समन्वय बना रहे।

baba ramdev

baba ramdev

वड़ोदरा। योग गुरु बाबा रामदेव ने पिछले काफी समय से देश में चर्चा का विषय बने मुद्दा पर टिप्पणियां कीं। एआईएमआईएम के नेता ओवैसी के भारत माता की जय ना बोलने के मामले में बाबा रामदेव ने कहा कि संविधान में संशोधन करके भारत माता की जय के नारे को अनिवार्य कर देना चाहिए।

रामदेव ने कहा कि गौ-हत्या पर भी प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए ताकि देश में सांप्रदायिक समन्वय बना रहे। उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री से अपील की और यह उम्मीद भी जताई कि प्रधानमंत्री की ओर से उन्हें सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी। इतिहास के हवाले से उनका कहना था कि 18वीं शताब्दी तक देश में इस तरह का कोई प्रचलन नहीं था। मुगल शासक औरंगजेब ने भी अपने शासन में गौ-हत्या पर प्रतिबंध लगा रखा था।

इसके अलावा रामदेव ने कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की भी खिंचाई की। रामदेव ने थरूर पर, जेएनयू मामले में राजद्रोह के आरोपी छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की शहीद भगत सिंह से तुलना करने पर निशाना साधा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो