scriptछेड़छाड़ के आरोप में फंसे आप विधायक का इस्तीफा नहीं होगा मंजूर | Resignation of AAP MLA Amanatullah Khan booked for sexual harassment, will not be accepted | Patrika News

छेड़छाड़ के आरोप में फंसे आप विधायक का इस्तीफा नहीं होगा मंजूर

Published: Sep 11, 2016 04:21:00 pm

आम आदमी पार्टी छेड़छाड़ के आरोप में फंसे अपने विधायक अमानतुल्लाह के समर्थन में आगई हैं

Amanatullah Khan

Amanatullah Khan

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी छेड़छाड़ के आरोप में फंसे अपने विधायक अमानतुल्लाह के समर्थन में आगई हैं। पार्टी ने उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया है। वहीं, सूत्रों के मुताबिक पीडि़ता द्वारा उनके खिलाफ साकेत कोर्ट में आज बयान दर्ज करवाएं जाएंगे।

पीडि़त महिला के भाई का कहना है कि उनके पास अमानतुल्लाह खान के खिलाफ सारे सबूत हैं जिसे कोर्ट में पेश कर सारी पोल देंगे। पीडि़ता के भाई का कहना है कि अनातुल्ला झूठ बोल रहे हैं कि चार साल से नहीं मिले हैं। पिछले साल मेरी बहन ने बुटीक खोला था जिसका उद्घाटन अमानतुल्ला ने ही किया था।

सूत्रों के मुताबिक पीडि़ता ने सूबूत के तौर पर एक पेन ड्राइव पुलिस को सौंपी है। इस में एक वॉयस रिकॉर्डिंग है जिसमें अमानतुल्ला धमकी दे रहे हैं। मौजूद रिकॉर्डिंग की सत्यता की जांच की जाएगी।

गिरफ्तारी की तलवार
दक्षिणी दिल्ली के ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान फर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। उनके खिलाफ पुलिस ने गंभीर आरोप में मामला दर्ज किया है। विधायक अमानतुल्ला के खिलाफ उन्हीं के साले की पत्नी ने मामला दर्ज कराया है।

अमानतुल्ला ने केजरीवाल को पत्र लिखकर इस्तीफा भेजा है और आरोप लगाया है कि वक्फ बोर्ड के घोटालों का पर्दाफाश करने की वजह से उन्हें परेशान किया जा रहा है हालांकि एसीबी भी वक्फ बोर्ड में भर्ती के मामले में शिकायत की जांच कर रही है।

शारीरिक संबंध के लिए दवाब का आरोप

एफआईआर में पीडि़त महिला ने आरोप लगाया है अमानुतल्ला उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालता था। ससुरालवाले दहेज के लिए प्रताडि़त करते थे।उसका पति भी अमानतुल्ला के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालता था।

अमानतुल्ला ने सफाई देते हुए कहा कि वो आरोप लगाने वाली महिला से पिछले चार साल से मिले तक नहीं हैं और ना ही कोई संबंध है. मुझे सिर्फ आम आदमी पार्टी विधायक होने की सजा मिल रही है।

कई धाराओं में केस दर्ज
महिला के आरोपों पर पुलिस ने अमानतुल्ला के खिलाफ धारा 354 छेडख़ानी, धारा 506 धमकी देना, धारा 498ए दहेज उत्पीडऩ, धारा 120बी साजिश रचना और धारा 509 महिला अधिकारों का हनन का मामला दर्ज किया है। हालांकि अमानतुल्ला के साले ने कहा है कि दो महीने पहले ही उसने पत्नी को तलाक दिया था और महिला से कोई रिश्ता नहीं है। नौ साल पहले दोनों की शादी हुई थी। पिछले पांच साल से अमानतुल्ला का घर आना-जाना नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो