scriptदो महीनों में 91 हजार आया केजरीवाल के घर का बिजली बिल | RTI reveals Arvind Kejriwal's Electricity Bill Rs 91000 in 2 Months | Patrika News

दो महीनों में 91 हजार आया केजरीवाल के घर का बिजली बिल

Published: Jun 30, 2015 12:19:00 pm

आरटीआई में खुलासा हुआ है कि उनके सरकारी घर का बिजली का बिल 91 हजार रुपए आया है

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बार एक नई मुश्किल में पड़ सकते हैं। एक आरटीआई में खुलासा हुआ है कि उनके सरकारी घर का बिजली का बिल 91 हजार रुपए आया है। केजरीवाल का सरकारी घर सिविल लाइंस में स्थित है। ये आरीटीआई पेशे से वकील और आरटीआई एक्टिविस्ट विवेक गर्ग ने दायर की थी।

गर्ग द्वारा दायर की गई आरटीआई के जवाब में दिल्ली सरकार के जनरल एडमिन्स्ट्रेशन डिपार्टमेंट ने केजरीवाल के घर के बिजली बिल की जानकारी दी है। जवाब के साथ-साथ बिजली बिल की कॉपी भी पेश की गई है।

वहीं अब इस मामले को लेकर भाजपा ने आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा प्रवक्ता प्रवीण कपूर ने कहा, ‘केजरीवाल के आवास पर दो मीटर लगे हैं। एक मीटर से 55 हजार रुपए और दूसरे मीटर से 48 हजार रुपए का बिल आया है। हम चाहते हैं आप के सभी मंत्रियों के घरों-दफ्तरों के बिजली बिल को सार्वजनिक किया जाए।’

दूसरी ओर आप सरकार ने भी मुख्यमंत्री आवास का इतना ज्यादा बिल आने के बाद इसकी जांच के आदेश दिए हैं। दिल्ली सरकार के प्रवक्ता नागेन्द्र शर्मा ने इस संबंध में यूनीवार्ता द्वारा पूछे जाने पर कहा कि यह झूठा प्रचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह केवल मुख्यमंत्री के आवास के घरेलू खपत का बिजली बिल नहीं है।

शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास पर कैम्प कार्यालय, केजरीवाल के निवास स्थान पर मुख्यमंत्री का कैंप कार्यालय है। वहां जनता दरबार लगता है। जहां करीब तीन चार सौ लोग रोजाना आते है और अधिकारी उनकी समस्याएं सुनकर निदान करते है। इसके अलावा मुख्यमंत्री का आवास है। इस प्रकार तीन कार्यालयों का काम वहां होता है और यह कहना कि यह मुख्यमंत्री के घरेलु खर्च का बिल है सरासर झूठ है। उन्होंने कहा कि हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है और यह दुष्प्रचार किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो