scriptभाजपा के कार्यक्रम में चीफ गेस्ट बने संजय दत्त | Sanjay Dutt attends BJP function, says seats in state must increase | Patrika News
राजनीति

भाजपा के कार्यक्रम में चीफ गेस्ट बने संजय दत्त

जेल में रहने के दौरान संजय दत्त को मिलने वाली परोल और फरलो का विरोध भाजपा के कई नेताओं ने किया था

May 02, 2016 / 10:08 am

अमनप्रीत कौर

Sanjay Dutt

Sanjay Dutt

मुंबई। हाल ही आर्म्स एक्ट के तहत अपनी सजा काटकर जेल से बाहर आए अभिनेता संजय दत्त रविवार को अपने पारिवारिक राजनीतिक रुझान से इतर भाजपा की ओर से आयोजित उत्सव में शमिल हुए। महाराष्ट्र दिवस का यह कार्यक्रम भाजपा के स्थानीय नेता मोहित कामभोज ने करवाया था।

आपको याद दिला लें कि जेल में रहने के दौरान संजय दत्त को मिलने वाली परोल और फरलो का विरोध भाजपा के कई नेताओं ने किया था। इस कार्यक्रम में संजय ने अपने भाषण में कहा कि प्रदेश में भाजपा की सीटें बढऩी चाहिए। उनका यह बयान छोटी बहन और कांग्रेस नेता प्रिया दत्त के समर्थकों को बेचैन करने के लिए काफी है।

राजनीति में भी सक्रिय रह चुके हैं संजय दत्त

वर्ष 1993 में जब संजय दत्त पहली बार आर्म्स एक्ट के तहत जेल गए थे, तब से ही उनकी दोस्ती शिवसेना से रही है। वर्ष 2009 में वह एसपी से जुड़े और उन्हें पार्टी का महासचिव बनाया गया। लोकसभा चुनावों के दौरान पार्टी की तरफ से धुआंधार प्रचार भी किया। हालांकि मुलायम सिंह यादव की इस पार्टी से उनका लगाव एक साल में खत्म भी हो गया। वर्ष 2010 में पार्टी से अमर सिंह को निकाले जाने के बाद उन्होंने भी पार्टी छोड़ दी।

तो क्या अब भाजपा में शामिल होंगे संजय

रविवार को संजय ने कामभोज और शहर के भापजा प्रमुख आशीष शेलार के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई। ऐसे में यह अटकलें लगाई जा रही है कि संजय दत्त जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं। हालांकि इस बात को अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है जब भाजपा ने संजय को सजा के दौरान मिलने वाली परोल और फरलो का विरोध किया था। वर्ष 2014 में ही भाजपा के वरिष्ठ नेता किरीट सौमैया ने महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री पृथ्वीराज च्वहाण को पत्र लिखकर इन सुविधाओं पर आपत्ति जताई थी।

Home / Political / भाजपा के कार्यक्रम में चीफ गेस्ट बने संजय दत्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो