script

सरताज साब, परमाणु बम गिरा तो आप भी मारे जाएंगे-अब्दुल्ला

Published: Aug 27, 2015 01:56:00 pm

फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि क्या सरताज अजीज जम्मू कश्मीर को बम से उड़ाना चाहते हैं?

farook abdullah

farook abdullah

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेस के संरक्षक फारूख अब्दुल्ला ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज के परमाणु हथियार वाले बयान पर करारा जवाब दिया है। उन्होंने जवाब दिया है कि सरताज अजीज साब, यदि परमाणु बम गिरता है तो आप भी मारे जाएंगे। कृपया इस तरह की बातें न करें। उल्लेखनीय है कि अजीज ने यह बात हाल में भारत के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की बैठक रद्द होने के बाद कही थी।



अजीज ने कहा था कि भारत इस प्रकार व्यवहार करता है कि मानो वह क्षेत्रीय महाशक्ति है, लेकिन हम भी एक परमाणु हथियार सम्पन्न देश हैं और हम जानते हैं कि खुद की रक्षा कैसे करनी है। एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में उन्होंने कहा कि “जब एक सीनियर डिप्लोमेट और पूर्व विदेश मंत्री परमाणु हथियारों की बात करता है तो सनकीपन दिखाई देता है। क्या मैं सरताज अजीज को हिरोशिमा और नागासाकी याद दिला सकता हूं ? वहां कितने हजारों लोग मारे गए? वहां एक इंच घास भी नहीं उगती। क्या सरताज अजीज जम्मू कश्मीर को बम से उड़ाना चाहते हैं?



नेकां संरक्षक ने कहा कि वार्ता न होना दुखद है। इसका अर्थ यह है कि फायरिंग जारी रहेगी। इसमें दोनों ओर से महिलाएं, बच्चे और लोग मारे जाएंगे। इससे क्या हासिल होगा। कुछ नहीं। वार्ता रद्द होने से हमें निराशा हुई है। जम्मू-कश्मीर के लोग सर्वाधिक निराश हुए है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को हुर्रियत को नकार देना चाहिए। यह पाकिस्तान की देन है और पाकिस्तान उससे हमेशा बात करता रहता है। हुर्रियत जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं करता।

ट्रेंडिंग वीडियो