scriptपंजाब में आप को जबरदस्त झटका,चार नेता कांग्रेस में शामिल | Setback to AAP in Punjab as 4 leaders, including state President join Congress | Patrika News
राजनीति

पंजाब में आप को जबरदस्त झटका,चार नेता कांग्रेस में शामिल

उल्लेखनीय है कि अगले साल के शुरू में पंजाब में विधानसभा के चुनाव होने
हैं और सभी पार्टियां चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं

Dec 11, 2016 / 03:33 pm

जमील खान

Amarinder Singh

Amarinder Singh

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष कर्नल सीएम लखनपाल और पार्टी के तीन अन्य वरिष्ठ नेता रविवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कर्नल लखनपाल तथा आप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कर्नल इकबाल पन्नू, सचिव पी के शर्मा तथा एक अन्य नेता भरपूर सिंह के पार्टी में शामिल होने की घोषणा की।

इस अवसर पर ‘आप’ के सभी चार नेता उपस्थित थे। कर्नल लखनपाल पंजाब में आप के संस्थापकों में से एक हैं। उल्लेखनीय है कि अगले साल के शुरू में पंजाब में विधानसभा के चुनाव होने हैं और सभी पार्टियां चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं। कर्नल लखनपाल ने कहा कि वह आप की नीतियों और सिद्धांतों के कारण इसमें शामिल हुए थे, लेकिन अब इस पार्टी में सिद्धांतों से समझौता किया जाने लगा है और मनमाने तरीके से निर्णय लिया जा रहा है। आप ने अपनी स्थापना के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन चलाने और इसे समाप्त करने का संकल्प लिया था, लेकिन इस दिशा में अब कोई भी पहल नहीं की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन में पार्टी कार्यकर्ताओं की राय नहीं ली जा रही है और ऐसे उम्मीदवारों को थोपा जा रहा है जिनकी छवि साफ सुथरी नहीं है। उन्होंने सवाल किया कि पार्टी विधानसभा चुनावों के बाद सत्ता में आती है तो वह स्वच्छ प्रशासन कैसे देगी। आप में रुपए लेकर टिकट दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि टिकट के लिए लेन-देन किए जाने के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वे जमीनी स्तर पर पार्टी में काम कर रहे थे और लेन-देन की उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

कर्नल लखनपाल ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि वह और उनके साथी टिकट के लिए कांग्रेस में शामिल नहीं हुए हैं, बल्कि पंजाब के विकास और इसके लिए उसकी नीतियों से प्रभावित होकर इसमें शामिल हुए हैं। पंजाब के विकास और ज्वलंत मुद्दों को लेकर कैप्टन सिंह के साथ उनकी लंबी बातचीत हुई है और इससे वह प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि उनके संबंध में अब कोई भी निर्णय कांग्रेस नेतृत्व को लेना है वे सभी लोग एक समर्पित कार्यकर्ता की तरह कार्य करेंगे।

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि आप की योजना चुनाव प्रचार के लिए बिहार और उत्तर प्रदेश से पचास हजार युवाओं को पंजाब लाने की है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग इस योजना को कदापि स्वीकार नहीं करेंगे।

Home / Political / पंजाब में आप को जबरदस्त झटका,चार नेता कांग्रेस में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो