scriptराज्यसभा में अनुपस्थिति पर शाह ने सांसदों को फटकारा, PM मोदी नाराज | Shah and PM Modi disappointed at the absence of MPs in the Rajya Sabha | Patrika News

राज्यसभा में अनुपस्थिति पर शाह ने सांसदों को फटकारा, PM मोदी नाराज

Published: Aug 01, 2017 02:21:00 pm

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में पार्टी सांसदों की अनुपस्थिति पर तल्ख होते हुए कहा कि भविष्य में इसे दोहराया न जाए। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों सदनों से भाजपा सदस्यों की गैरमौजूदगी पर नाराजगी जाहिर की है। 

Amit Shah

Amit Shah

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में पार्टी सांसदों की अनुपस्थिति पर तल्ख होते हुए कहा कि भविष्य में इसे दोहराया न जाए। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों सदनों से भाजपा सदस्यों की गैरमौजूदगी पर नाराजगी जाहिर की है। भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को संसदीय दल की बैठक के बाद आगामी कार्यक्रमों की घोषणा की। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने बैठक के बाद कहा कि अमित शाह ने राज्यसभा में सांसदों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जाहिर की। शाह ने कहा कि सभी सांसदों को सदन में मौजूद रहना चाहिए था। 

सदन में पूरे समय तक रहें सांसदः शाह अमित शाह ने कहाकि सभी पार्टी सांसदों को तीन लाइन की व्हिप का पालन करना चाहिए, जिसके तहत सदन शुरू होने से समाप्त होने तक सदन में रहना चाहिए। सुनने में तो यह भी आ रहा है कि सोमवार को राज्यसभा में वोटिंग के दौरान नदारद सांसदों को अमित शाह ने सबके सामने चेतावनी दी और कहा कि उन्हें अलग से बुलाया जाएगा। यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। आप जनता की ओर से निर्वाचित प्रतिनिधि हैं। इससे गलत संदेश गया है।

ओबीसी आयोग विधेयक अटका
राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का मामला फिर अटक गया है। सोमवार को कई मंत्रियों की गैरहाजिरी के कारण विपक्ष राज्यसभा में संशोधन प्रस्ताव पारित करवाने में कामयाब हो गया। विपक्ष ने नियम तीन को विधेयक से हटवाने के बाद ही अपनी सहमति प्रदान की। सदन ने विपक्ष के संशोधनों के साथ विधेयक को मंजूरी दे दी। विधेयक अब वापस लोकसभा को भेजा जाएगा। 123वें संविधान संशोधन विधेयक के जरिए पिछड़े वर्ग के लिए राष्ट्रीय आयोग का गठन किया जाना है।

15 से 30 अगस्त तक आयोजित होगी संकल्प यात्राः अनंत 
इधर, भारतीय जनता पार्टी ने अपनी मंगलवार की बैठक के बाद आगामी कार्यक्रमों की घोषणा की। संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने बैठक के बाद कहा कि पार्टी की ओर से 15 से 30 अगस्त तक संकल्प यात्रा आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत 2022 तक भारत का कैसे विकास किया जाए, इस पर यात्रा में विस्तार से चर्चा की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो