scriptकांग्रेस नेता शशि थरूर ने अर्नब गोस्वामी और रिपब्लिक टीवी के खिलाफ  ठोका मानहानि का मुकदमा | shashi tharoor Files Criminal Defamation Case Against Arnab Republic news channel | Patrika News

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अर्नब गोस्वामी और रिपब्लिक टीवी के खिलाफ  ठोका मानहानि का मुकदमा

Published: Jul 06, 2017 03:59:00 pm

Submitted by:

Iftekhar

शशि थरूर ने यह मुकदमा थरूर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत से जुड़ी खबर के प्रसारण के दौरान उनके खिलाफ  कथित रूप से मानहानिकारक टिप्पणियों को लेकर किया है। याचिका में थरूर ने 2 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है।

shashi tharoor

shashi tharoor

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने दिल्ली हाई कोर्ट में अर्नब गोस्वामी और उनके नए न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। यह मुकदमा थरूर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत से जुड़ी खबर के प्रसारण के दौरान उनके खिलाफ कथित रूप से मानहानिकारक टिप्पणियों को लेकर किया है। याचिका में थरूर ने 2 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है।


shashi tharoor

प्रसारण रोकने की मांग
तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने हाई कोर्ट से दिल्ली पुलिस की जांच पूरी न होने तक चैनल पर उनकी पत्नी की मौत से जुड़ी खबरो का प्रसारण रोकने की मांग की है। थरूर ने अपनी याचिका में अर्नब गोस्वामी के अलावा टीवी चैनल की स्वामी कंपनी एआरजी आउटलियर मीडिया एशियानेट न्यूज प्राइवेट लिमिटेड को भी पक्ष बनाया है। उन्होंने 8 से 13 मई के बीच खबरों के प्रसारण का जिक्र किया जब टीवी चैनल ने उनकी पत्नी की मौत से संबंधित मामले में खुलासा करने का दावा किया था। 

shashi tharoor

छवि को नुकसान पहुुंचाने का आरोप
याचिका में कहा गया कि रिकॉर्डिंग को सनसनीखेज तरीके से जारी किया गया और उसमे उनके सार्वजनिक जीवन और उनकी छवि को नुकसान कर विवाद खड़ा किया गया। याचिका में यह भी कहा गया है कि कथित रिकॉर्डिंग का मकसद दर्शकों को यह बताना था कि पीडि़त की हत्या या तो थरूर ने की या उनके इशारे पर की गई। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो