script

फारुख अब्दुल्ला के बयान पर भड़की शिवसेना, कहा PM प्रतिक्रिया दें

Published: Nov 29, 2015 04:05:00 pm

एक पदाधिकारी सम्मेलन में बोले राउत कहा, भारत के लोग हमेशा से सहिष्णु रहे हैं

Sanjay Raut

Sanjay Raut

नई दिल्ली। शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, “अखंड भारत की परिकल्पना के मुताबिक पीओके की जमीन भारत की ही है। शिवसेना मांग करती है कि पीओके को लेकर अब्दुल्ला के ताजा बयान पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अपनी प्रतिक्रिया दें।” उन्होंने यह बयान पार्टी के प्रादेशिक पदाधिकारी सम्मेलन के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में दिया। भारतीय सेना की बहादुरी की तारीफ करते हुए राउत ने कहा कि, “हमारी सेना पाकिस्तान की ओर कूच कर इस पड़ोसी मुल्क को अपनी ताकत दिखाने में सक्षम है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से निपटने के लिये सेना को पूरे अधिकार मिलने चाहिये।”

देश में कथित रूप से बढ़ती असहिष्णुता के बारे में चल रही बहस पर राउत ने कटाक्ष भरे लहजे में कहा, “भारत के लोग हमेशा से सहिष्णु रहे हैं। हमने इस देश का विभाजन भी सह लिया था। हम कुछ लोगों के विरोध के कारण आज अयोध्या में राम मंदिर नहीं बना सकते। हम मान कर बैठे हैं कि जब यह विरोध खत्म होगा, तब हम वहां मंदिर बनायेंगे। यह बात भी सहिष्णुता की निशानी है।”

भारत और पाकिस्तान के बीच श्रीलंका में दिसंबर में संभावित क्रिकेट सीरीज से जुड़े सवाल पर राउत ने कहा, “भारत सरकार ने इस सीरीज को अब तक अपनी मंजूरी नहीं दी है। भारत सरकार को देश की जनता की भावनाओं की थाह लेते हुए पूरी सावधानी से इस सीरीज के मामले में फैसला करना चाहिये। यह निर्णय पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की भावना के आधार पर नहीं होना चाहिये।”

ट्रेंडिंग वीडियो