scriptक्या चीन पर होगी सर्जिकल स्ट्राइक : शिवसेना | Shiv Sena targets BJP< ask will there be any surgical strikes against China | Patrika News

क्या चीन पर होगी सर्जिकल स्ट्राइक : शिवसेना

Published: Nov 05, 2016 11:55:00 pm

शिवसेना का कहना है कि सिर्फ पाकिस्तान को दम भरने से नही चलने वाला, चीन
द्वारा घिरी गई जमीन की रक्षा करना भी रक्षा मंत्री का ही काम है

Uddhav Thackeray

Uddhav Thackeray

मुंबई. शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए केंद्र सरकार से सवाल किया हैं कि जिस तरह से हमने सर्जिकल स्ट्राइक पाकिस्तान पर किया था, इस तरह की कार्रवाई क्या चीन पर होगी। शिवसेना ने चीनी फौन द्वारा लद्दाख में हुई घुसपैठ पर नाराजगी जताते हुए मोदी सरकार से पूछा है कि लद्दाख में चीनी फौजी में घुसकर मनरेगा का काम रोख देते है और वो निडरता से वहां रुके रहते हैं, इसका अर्थ क्या समझा जाए। चीनी सैनिक की इस घुसपैठ पर हमारे सैनिकों ने क्या कार्रवाई की है, इसका स्पस्टीकरण हमारे रक्षा मंत्री दें, ऐसी मांग शिवसेना ने की है।

शिवसेना का कहना है कि सिर्फ पाकिस्तान को दम भरने से नही चलने वाला, चीन द्वारा घिरी गई जमीन की रक्षा करना भी रक्षा मंत्री का ही काम है। शिवसेना का कहना है कि केंद्र ने पाकिस्तान में हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर जिस तरह की तालिया बटोरी हैं, अब इन तालियों की राजनीती से बहार निकल कर चीन की ओर गंभीरता से देखना होगा।

कौन रोकेगा घुसपैठ
पाकिस्तान को इंच भर भी हमारे देश में घुसने ना दो और उधर चीन लद्दाख, लेह, अरुणाचल में हाथ भर घुस के तालियां बजा रहा है, इस पर कुछ न बोलना भी उचित नहीं है। वहीं शिवसेना ने पाकिस्तान में हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर बीजेपी द्वारा माइलेज लेने पर यह नसीयत दे रही है कि देश की फौज किसी राजनीतिक दल की नही होती। देश की सीमाएं ही उसका धर्म है, फिर चाहे वो जम्मू कश्मीर का हो या चीन या बंगलादेश की। सिक्किम तक की सीमाओं में चीन की घुसपैठ जारी है, उसे कौन रोकेग।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो