scriptआतंकवाद के मामलों में भी ऎसी प्रतिबद्धता दिखाएं : दिग्विजय | Similar commitment should be displayed in cases related to terrorism: Digvijay | Patrika News
राजनीति

आतंकवाद के मामलों में भी ऎसी प्रतिबद्धता दिखाएं : दिग्विजय

दिग्विजय ने ट्वीट किया, मैं आशा करता हूं कि सरकार और न्यायपालिका आतंकवाद से संबंधित सभी मामलों में दोषी की जाति और धर्म से ऊपर उठकर ऎसी ही प्रतिबद्धता दिखाएगी

Jul 30, 2015 / 11:35 am

जमील खान

Digvijay singh

Digvijay singh

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने गुरूवार को कहा कि सरकार को आतंकवाद से संबंधित सभी मामलों में ऎसी ही प्रतिबद्धता दिखानी चाहिए, जैसी मुंबई में 12 मार्च, 1993 को हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट के लिए दोषी याकूब मेमन के मामले में दिखाई गई है।

याकूब को फांसी दिए जाने के बाद दिग्विजय ने ट्वीट किया, मैं आशा करता हूं कि सरकार और न्यायपालिका आतंकवाद से संबंधित सभी मामलों में दोषी की जाति और धर्म से ऊपर उठकर ऎसी ही प्रतिबद्धता दिखाएगी।

कांग्रेस के एक अन्य नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने भी याकूब की फांसी पर ट्वीट कर कहा कि एक इंसान को फांसी दिए जाने से मैं दुखी हूं। वहीं, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने याकूब मेमन की दया याचिका का समर्थन करने वाले उन्होंने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी और अभिनेता सलमान खान को आड़े हाथों लिया है।

यही नहीं, उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता नसीरूद्दीन शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि सलमान बेवकूफ हो सकता है, लेकिन नसीर जैसे अभिनेता ने याकूब की याचिका का समर्थन किया, यह जानकर दुख हुआ। उनसे ऎसी उम्मीद नहीं थी। क्या उन्होंने प्रदेश की अन्य समस्याओ पर ध्यान दिया।

महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता अबू आजमी ने याकूब की फांसी पर अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि उसे (मेमन) फांसी नहीं होनी चाहिए थी। 1992 के दंगों पर सौंपी गई श्रीकृष्ण रिपोर्ट में कहा गया है कि इन दंगों में मारे गए लोगों को अभी तक इंसाफ नहीं मिला है। दंगों के बाद ही ये धमाके हुए थे। हालांकि, मैं इन दोनों घटनाओं को गलत मानता हूं।

उल्लेखनीय है कि याकूब को महाराष्ट्र के नागपुर केंद्रीय कारागार में गुरूवार सुबह 7 बजे फांसी दे दी गई।

Home / Political / आतंकवाद के मामलों में भी ऎसी प्रतिबद्धता दिखाएं : दिग्विजय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो