script“कुछ नौकरशाह ईसाइयों को सुअर खाने वाला बुलाते हैं” | Some bureaucrats defines Christians as pork eaters, says Caitu Silva, MLA of Goa Vikas Party | Patrika News

“कुछ नौकरशाह ईसाइयों को सुअर खाने वाला बुलाते हैं”

Published: Mar 26, 2015 01:39:00 pm

कुछ अधिकारियों ने कहा है कि दक्षिण गोवा जिले में स्थित
अस्पताल सिर्फ सुअर खाने वालों को बचाने के लिए है

पणजी। गोवा में सत्तारूढ़ गठबंधन के नेता कैतु सिल्वा ने सरकारी अधिकारियों पर ईसाई समुदाय के लोगों के साथ ठीक से पेश नहीं आने का आरोप लगाया। उनका कहना वे न सिर्फ उनके साथ अपमानजतक तरीके से पेश आते हैं, बल्कि कुछ अधिकारी तो उन्हें “सुअर खाने वाला” भी बुलाते हैं।

गोवा विकास पार्टी (जीवीपी) के नेता व बेनॉलिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक सिल्वा ने बुधवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कहा, “अस्पताल में कुछ सरकारी अधिकारी बेहद घृणित तरीके से बात करते हैं। मुझे कहते हुए शर्म आती है कि कुछ अधिकारियों ने कहा है कि दक्षिण गोवा जिले में स्थित अस्पताल सिर्फ सुअर खाने वालों को बचाने के लिए है।”

बेनॉलिम विधानसभा दक्षिण गोवा के सालेसेट उप जिला में स्थित है, जहां ईसाई सबसे अधिक संख्या में मौजूद हैं। गोवा के ईसाई समुदाय के खानपान में सुअर का मांस सामान्य रूप से शामिल है। राज्य की जनसंख्या में 26 फीसदी आबादी ईसाइयों की है।

सिल्वा ने यह भी कहा कि कुछ नौकरशाह ईसाई समुदाय के लोगों की खान-पान की विशिष्टता के कारण उनका विरोध करते हैं। उन्होंने विधानसभा को बताया कि वह ऎसे एक अधिकारी की पहचान कर सकते हैं, लेकिन उनका नाम नहीं लिया। विधायक ने कहा, “ऎसे कुछ शब्द एक सरकारी अधिकारी ने इस्तेमाल किए थे। ऎसे शब्द इसलिए इस्तेमाल किए गए, क्योंकि वे सुअर का मांस खाते हैं? अधिकारियों को यह नहीं कहना चाहिए। मुझे पता है वह अधिकारी कौन है?”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो