scriptसंसद के बिखराव के लिए सोनिया और राहुल जिम्मेदार : जावेडकर | Sonia, Rahul responsible for disruption of parliament: Javadekar | Patrika News

संसद के बिखराव के लिए सोनिया और राहुल जिम्मेदार : जावेडकर

Published: Aug 03, 2015 12:14:00 am

प्रकाश जावेडकर ने कांग्रेस पर संसद को ठप कर जनादेश एवं लोकतंत्र का अपमान करने का आरोप लगाया है

Prakash Javadekar

Prakash Javadekar

रायपुर। केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री प्रकाश जावेडकर ने कांग्रेस पर संसद को ठप कर जनादेश एवं लोकतंत्र का अपमान करने का आरोप लगाया है। छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर रविवार देर शाम यहां पहुंचे जावेडकर ने कुछ पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस की संसद को ठप करने की राजनीति लोकतंत्र के खिलाफ है। इसका खामियाजा कांग्रेस को भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी पार्टी के रवैये पर जवाब देना होगा। उन्होने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने वनों के विकास की ओर ध्यान नहीं दिया। उसके शासनकाल में कैम्पा फंड का 38 हजार करोड़ रूपए बैंकों में जमा था, उनकी सरकार ने कैम्पा बिल पास किया है और इतनी बड़ी राशि को धरती पर पहुंचाने के लिए प्रयासरत है।

इसके अलावा 14वें वित्त आयोग ने वनीकरण के लिए 50 हजार करोड़ रूपए मंजूर किए है। जावेडकर ने वनीकरण के क्षेत्र छत्तीसगढ़ में हो रहे कार्यों की सराहना की।

उन्होंने राज्य में घने वन क्षेत्र में कोल ब्लाक आवंटन के बारे में पूछे जाने पर कहा कि जहां पर कोयले का भंडार होगा वहीं पर ही तो उत्खनन होगा। उन्होने कहा कि हमारी नीति है कि जहां वन उजाडें जाएंगे वहां पर उखाड़े गए वृक्षों की दोगुना संख्या में वृक्ष लगाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो