Patrika Hindi News

सुब्रमण्यम स्वामी मोदी के अघोषित प्रवक्ता : कांग्रेस

Updated: IST Subramanium Swamy
पुनिया ने कहा कि स्वामी यह सब इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वह देश के वित्त मंत्री बनना चाहते हैं

नई दिल्ली। कांग्रेस ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सुब्रमण्यम स्वामी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'अघोषित प्रवक्ता' बताया। कांग्रेस प्रवक्ता पी. एल. पुनिया ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा के समर्थन से बने राज्यसभा के मनोनीत सदस्य ने प्रधानमंत्री के मुख्य आर्थिक सलाहकार पर तीखा प्रहार किया है और उन्हें अमेरिकी फार्मा कंपनियों का एजेंट बताया है। लेकिन, प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर एक शब्द भी नहीं कहा।

पुनिया ने कहा, स्वामी हमेशा प्रधानमंत्री के राजनीतिक विरोधियों और शुत्रओं पर प्रहार करते रहे हैं और विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से बात करने वाले मोदी ने स्वामी की टिप्पणियों पर कभी कुछ नहीं कहा। यह साबित करता है कि सुब्रमण्यम स्वामी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'अनाधिकारिक प्रवक्ता' हैं।

पुनिया ने कहा कि स्वामी के निशाने पर मुख्य रूप से वित्त मंत्री अरुण जेटली हैं। स्वामी यह सब इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वह देश के वित्त मंत्री बनना चाहते हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि मोदी की चुप्पी के कारण 'योग्यता के आधार पर काम करने वाले ईमानदार, विश्वसनीय और निष्पक्ष अधिकारियों पर हमलों को बढ़ावा मिला है।

पुनिया ने कहा, यह सरकार ईमानदार अधिकारियों का अपमान करती है और उन्हें अपना कर्तव्य निभाने के लिए हतोत्साहित करती है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी मोदी और स्वामी पर हमला बोला है।

सिंह ने ट्विटर के जरिए कहा, सुब्रमण्यम स्वामी के निशाने पर अब राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) है। उनका निशाना अरविंद सुब्रमण्यम नहीं, अरुण जेटली हैं। दिग्विजय ने पूछा, क्या मोदी वित्त मंत्रालय सुब्रमण्यम स्वामी को सौंप रहे हैं? वह (स्वामी) दावा करते रहे हैं कि प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि अगर वह नेहरू गांधी परिवार को निशाना बनाएंगे तो उन्हें इसका प्रतिकार मिलेगा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???