scriptसांसदों का निलंबन सबको संदेश : महाजन | Suspension of MPs, a message to all : Sumitra Mahajan | Patrika News

सांसदों का निलंबन सबको संदेश : महाजन

Published: Aug 03, 2015 06:52:00 pm

लोकसभा अध्यक्ष
सुमित्रा महाजन  ने कहा कि गतिरोध तोड़ना
उनका काम नहीं, है लेकिन वह सदन को सुचारू रूप से चलाना चाहती हैं

Sumitra Mahajan

Sumitra Mahajan

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस के 25 सदस्यों को पांच दिन के लिए सदन से निलंबित करने के अपने फैसले को सही ठहराते हुए सोमवार को कहा कि उन्हें मजबूरन ऎसा कड़ा कदम उठाना पड़ा। महाजन ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, मेरा काम सदन को सुचारू रूप से चलाना है। मैंने बार-बार यह कोशिश की कि प्लेकार्ड दिखाना बंद हो और कहीं न कहीं अच्छी शुरूआत हो। मैं आठ दिन से इस बात को सहन कर रही थी। हद तो तब हो गई कि अध्यक्ष के सामने ही प्लेकार्ड लाए जा रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्लेकार्ड अध्यक्ष के ठीक सामने लाए जा रहे थे। ऎसा कभी नहीं होना चाहिए। अध्यक्ष ने कहा कि कड़ी कार्रवाई करना उनकी प्रवृत्ति नहीं है। यही वजह है कि उन्होंने इस संबंध में सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी और अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। यह सबके लिए संदेश है। सबको नियमों का पालन करना चाहिए।

महाजन ने कहा कि गतिरोध तोड़ना उनका काम नहीं, है लेकिन वह सदन को सुचारू रूप से चलाना चाहती हैं। उल्लेखनीय है कि महाजन ने सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने के लिए पिछले सप्ताह सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। उसमें उन्होंने सभी दलों के नेताओं से सदन सुचारू रूप से चलाने में सहयोग करने का अनुरोध किया था।

उन्होंने कहा था कि सदस्यों को कम से कम इतना तो करना चाहिए कि वे सदन में तख्तियां न लहराएं और अध्यक्ष के आसन के समक्ष नारेबाजी न करें।

ट्रेंडिंग वीडियो