scriptतमिलनाडु ने खोया एक साहसी मुख्यमंत्री : सिद्धारमैया | Tamil Nadu lost a courageous chief minister : Siddaramaiah | Patrika News

तमिलनाडु ने खोया एक साहसी मुख्यमंत्री : सिद्धारमैया

Published: Dec 06, 2016 04:25:00 pm

सिद्धारमैया ने एक शोक संदेश में कहा कि जयललिता ने अपने कार्यों से लोगों के दिलो-दिमाग में एक विशेष स्थान बना लिया था

Siddaramaiah

Siddaramaiah

बेंगलूरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि राज्य ने एक साहसी मुख्यमंत्री को खो दिया है। सिद्धारमैया ने एक शोक संदेश में कहा कि जयललिता ने अपने कार्यों से लोगों के दिलो-दिमाग में एक विशेष स्थान बना लिया था। उन्होंने कहा कि जयललिता एक बहुमुखी प्रतिभा वाली अभिनेत्री थीं। उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर में 140 से अधिक फिल्मों में कार्य किया। संयोगवश उनकी पहली फिल्म ‘चिन्नाड़ा गोम्बे’ कन्नड़ में थी।

उन्होंने कहा कि जयललिता ने जब पहली बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री का पद संभाला तब वह यह पद संभालने वाली सबसे युवा व्यक्ति थीं। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ ‘बेबी फॉर क्रेडल’ योजना लागू की। सिद्धारमैया ने कहा कि जयललिता को उनके कार्य के लिए तमिलनाडु के लोग हमेशा याद रखेंगे। सिद्धारमैया ने जयललिता की आत्मा की शांति के लिए कामना की।

इसी बीच जयललिता को श्रद्धांजलि देने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, मंत्री डी के शिवाकुमार और महादेव प्रसाद समेत कर्नाटक के कई वरिष्ठ नेता चेन्नई के लिए रवाना हो गए हैं। सिद्धारमैया और अन्य मंत्री एक विशेष विमान से चेन्नई के लिए रवाना हुए। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने अपने शोक संदेश में कहा कि जयललिता तमिलनाडु के करोड़ों लोगों और समर्थकों के लिए एक वास्तविक मां थीं। उनका निधन तमिलनाडु और पूरे देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो