scriptलालू के बड़े बेटे तेजप्रताप ने ली गलत शपथ, राज्यपाल ने रोका | Tej Pratap Yadav makes mistake during oath ceremony | Patrika News

लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप ने ली गलत शपथ, राज्यपाल ने रोका

Published: Nov 20, 2015 02:59:00 pm

तेज प्रताप यादव लालू यादव के सबसे बड़े बेटे हैं और 12वीं पास हैं, वे महुआ सीट से विधायक चुने गए हैं 

tej pratap yadav

tej pratap yadav

पटना। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपनी शपथ में दो बार गलती कर दी। तेज प्रताप ने पहले अपेक्षित की जगह उपेक्षित बोल दिया बाद में तब की जगह जब बोल दिया था। उनकी गलती को राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने ठीक कराया और गोपनीयता की शपथ दिलाई। तेजप्रताप ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बाद तीसरे नंबर पर शपथ ली।

तेज प्रताप यादव लालू यादव के सबसे बड़े बेटे हैं और 12वीं पास हैं। वे महुआ सीट से विधायक चुने गए हैं और पहली बार विधानसभा में पहुंचे हैं। शनिवार को 28 साल पूरे करने जा रहे तेजप्रताप को अपने छोटे भाई तेजस्वी की तुलना में छोटा पद मिलेगा। उनके छोटे भाई तेजस्वी को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

तेजस्वी और तेजप्रताप दोनों पहली बार मैदान में उतरे और दोनों पहली ही बार विधायक बने हैं लेकिन तेजस्वी को ही लालू का उत्तराधिकारी माना जा रहा है। तेजस्वी ने पिछले साल अपने पिता के साथ लोकसभा चुनावों में भी प्रचार किया था। लोकसभा चुनावों में लालू ने अपनी बेटी मीसा को भी उतारा था लेकिन वह हार गई थी। लालू की नौ संतानों में से केवल मीसा,तेजस्वी और तेजप्रताप ही राजनीति में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो