scriptदेश में सिर्फ कांग्रेस के राज में असहिष्णुता दिखीः उमा भारती | there's nothing like intolerance in the country, said Uma Bharti | Patrika News

देश में सिर्फ कांग्रेस के राज में असहिष्णुता दिखीः उमा भारती

Published: Nov 26, 2015 03:14:00 pm

केंद्रीय मंत्री ने कहा, देश में अब तक सिर्फ 3 बार असहिष्णुता का माहौल बना और तीनों बार कांग्रेस के राज में

Uma Bharti

Uma Bharti

नई दिल्ली। आमिर खान के बयान के बाद देश में छिड़ी बहस पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा है कि देश में सिर्फ कांग्रेस के राज में ही असहिष्णुता रही है, अब ऐसी कोई स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा, “देश में सिर्फ तीन बार असहिष्णुता रही है। पहली बार जब धर्म के नाम पर भारत-पाकिस्तान अलग हुए। दूसरी बार तब जब देश में आपातकाल लगा और बड़ी संख्या में मुस्लिमों की जबरन नसबंदी कराई गई थी, और तीसरा वाकया भी कांग्रेस के सत्ता में रहते हुए ही सिखों के कत्लेआम के रूप में सामने आया। उमा भारती ने कहा कि इन तीन समयों के अलावा देश में असहिष्णुता नहीं रही।”

वर्तमान समय में देश में किसी भी प्रकार की असहिष्णुता होने की बात से उमा भारती ने इनकार कर दिया है। गौरतलब है कि आमिर खान ने बयान दिया था कि उनकी पत्नी को देश में बन रहे माहौल से डर लगता है। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी किरन राव रोजाना अखबार खोलने से डरती हैं। उन्हें उनके बच्चों के लिए डर लगता है। वह देश छोड़कर चली जाना चाहती हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में यूपी से विधायक सतीश महाना ने आमिर के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि क्या आमिर की पत्नी किरण राव वहां जाना चाहती हैं जहां कपड़े उतार कर तलाशी ली जाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो