scriptकेन्द्रीय मंत्री को बिठाने के लिए 3 यात्रियों को प्लेन से उतार दिया | Three person de boarded for MoS Kiren Rijiju, flight delayed | Patrika News

केन्द्रीय मंत्री को बिठाने के लिए 3 यात्रियों को प्लेन से उतार दिया

Published: Jul 02, 2015 02:50:00 pm

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू को सीट देने के लिए तीन यात्रियों को विमान से उतार देने का मामला सामने आया है

Kiren Rijiju

Kiren Rijiju

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू को सीट देने के लिए तीन यात्रियों को विमान से उतार देने का मामला सामने आया है। घटना 29 जून की है और रिजिजू को सीट देने के लिए पहले तो यात्रियों को घंटों तक इंतजार कराया गया और फिर तीन यात्रियों को उतार दिया गया। विवाद बढ़ने के बाद रिजिजू ने घटना के लिए माफी मांग ली।

जानकारी के अनुसार रिजिजू सिंधु दर्शन के लिए लेह गए हुए थे। लेह से दिल्ली की एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 191 ने लगभग घंटे भर देरी से उड़ान भरी। इस दौरान रिजिजू के लिए तीन यात्रियों को प्लेन से उतार दिय गया क्योंकि रिजिजू के लिए विमान में सीट नहीं बची थी। यात्रियों द्वारा बनाए गए वीडियो में इसका खुलासा हुआ। जिन यात्रियों को उतारा गया वह एक आर्मी अफसर का परिवार था, जिसमें अफसर, उसकी पत्नी और बच्चे सवार थे।

किरन रिजिजू के पास पौने 10 बजे तक कोई टिकट नहीं था आखिरी समय में पौने 11 वाली फ्लाइट में उन्हें तीन यात्रियों की जगह एडजस्ट कर दिया गया। नियमानुसार प्लेन के उड़ान भरने के एक घंटे पहले तक टिकट बुकिंग नहीं होती है। बाद में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहाकि, अगर किसी को परेशानी हुई हो तो मैं माफी चाहता हूं। मेरी उस एयरक्राफ्ट में यात्रा तय नहीं थी।

विमान में अपनी वजह से देरी की नहीं थी जानकारी : रिजिजू
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने एयर इंडिया के एक विमान की उड़ान में देरी कराने के विवाद पर चुप्पी तोड़ते हुए गुरूवार को स्पष्ट किया कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं थी कि लगभग सप्ताह भर पहले हुई इस घटना में उड़ान के आखिरी क्षणों में उन्हें तथा उनके सहयोगी को विमान में सीट उपलब्ध कराने के लिए तीन यात्रियों को विमान से उतार दिया गया। रिजिजू ने बताया, “”आमतौर पर मैं जब भी किसी आधिकारिक काम के सिलसिले में कहीं जाता हूं तो मुझे मेरे सभी यात्रा प्रबंधनों के बारे में सूचित किया जाता है। लेकिन इस घटना के लिए मैं जिम्मेदार नहीं हूं, क्योंकि लेह प्रशासन ने मुझे इसके बारे में सूचित नहीं किया था कि वे विमान में मेरा प्रबंधन कराने के लिए बदलाव कर रहे हैं।यह साफ है कि यदि मुझे इन बदलावों के बारे में बताया जाता, जिनसे यात्रियों को समस्याएं हुई हैं तो मैं इसे होने से रोक सकता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो