scriptTIME पर्सन ऑफ द ईयर पोल में मोदी लगातार दूसरे सप्ताह भी नंबर 1 | TIME Person of the year : Modi maintains lead | Patrika News

TIME पर्सन ऑफ द ईयर पोल में मोदी लगातार दूसरे सप्ताह भी नंबर 1

Published: Dec 03, 2016 01:46:00 pm

शुक्रवार तक मोदी 18 प्रतिशत वोट के साथ नंबर एक पर बने हुए थे, 7 दिसंबर को होगा रिजल्ट का एलान

narendra modi

narendra modi

न्यूयॉर्क। टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के ऑनलाइन सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरे सप्ताह भी नंबर एक पर कायम हैं। उन्होंने बराक ओबामा, डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को पीछे छोड़ दिया है। रविवार को पोल के लिए वोटिंग बंद हो जाएगी। शुक्रवार तक मोदी 18 प्रतिशत वोट के साथ नंबर एक पर बने हुए थे। गौरतलब है कि वर्ष 2015 में पर्सन ऑफ द ईयर जर्मनी के चांसलर एंगेला मर्केल को चुना गया था।

अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा, अमरीका के अगले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और विकीलीक्स के फाउंडर जूलियन असांजे मोदी से बहुत पीछे हैं। गौरतलब है कि यह लगातार चौथा साल है, जब टाइम मैग्जीन के पर्सन ऑफ द ईयर दावेदारों की लिस्ट में नरेंद्र मोदी का नाम शामिल किया गया है।

टाइम मैग्जीन के मुताबिक, पोल 4 दिसंबर को वहां के समयानुसार 11:59 PM पर बंद हो जाएगा। रिजल्ट का एलान 7 दिसंबर को किया जाएगा। टाइम मैगजीन ने 2016 में दावेदारों के उनके उस वक्त का एनालिसिस किया है, जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा में रहे। मोदी ने 16 अक्तूबर को गोवा में हुए ब्रिक्स देशों के समित के दौरान पाकिस्तान को आतंकवाद का च्निर्यातकज् देश कहा था। इस दौरान मोदी सबसे ज्यादा चर्चा में रहे। इस साल हिलेरी क्लिंटन, एफबीआई के प्रमुख जेम्स कोमी, एप्पल के सीईओ टिम कुक, अमेरिकी सैनिक हुमायूं खान के माता-पिता खिज्र और गजाला खान, उत्तरी कोरियाई नेता किम जोंग उन, ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे और चीन के प्रेसिडेंट शी जिनपिंग को शामिल किया गया है।

टाइम हर साल ऐसे शख्स को “टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ चुनता है, जो पॉजिटिव या नेगेटिव रूप से पिछले साल सबसे ज्यादा खबरों में रहा हो। “पर्सन ऑफ द ईयर’ का नाम टाइम मैगजीन के एडिटर्स तय करते हैं, लेकिन इस पोल के जरिए पाठकों को अपनी राय रखने का मौका मिलता है। यह वोटिंग 4 दिसंबर को अमेरिकी वक्त के तहत रात 11:59 बजे खत्म होगी। टाइम पर्सन ऑफ द ईयर का नाम 7 दिसंबर को डिक्लियर किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो