scriptकर्नाटक को बांध निर्माण से रोकना PM Modi की जिम्मेदारी: वाइको | To stop Karnataka from dam construction is PM's responsibility says Vaiko | Patrika News

कर्नाटक को बांध निर्माण से रोकना PM Modi की जिम्मेदारी: वाइको

Published: Mar 31, 2015 12:09:00 am

एमडीएमके ने कहा है कि कर्नाटक को मेकाडाटू में कावेरी पर बांध बनाने
से रोकने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की है

vaiko

vaiko

कोयम्बत्तूर। एमडीएमके ने कहा है कि कर्नाटक को मेकाडाटू में कावेरी पर बांध बनाने से रोकने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की है। इस बांध से तमिलनाडु के किसानों के हितों को नुकसान पहंुचेगा। एमडीएमके के महासचिव वाइको ने कर्नाटक के राजनीतिक दलों पर इस मुद्दे पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की कि तमिलनाडु के लोग भाजपा नीत केन्द्र सरकार के खिलाफ हों उससे पूर्व ही उचित कदम उठाए जाएं।

केन्द्रीय विधि मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा था कि कर्नाटक के हितों की रक्षा की जाएगी तथा कावेरी मुद्दे पर कोई भी निर्णय करने से पूर्व राज्य के सांसदों एवं केन्द्रीय मंत्रियों को विश्वास में लिया जाएगा। गौड़ा के इस बयान का हवाला देते हुए वाइको ने संवाददाताओं से कहा कि इस मुद्दे पर कार्रवाई करने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है। मोदी को कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड के गठन के लिए कदम उठाने चाहिए। इसके अलावा निगरानी एवं प्रक्रिया को व्यवस्थित करने के लिए भी एक कमेटी गठित की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के राजनीतिक दलों और जनता को लक्ष्य हासिल करने के लिए केन्द्र पर दबाव बनाए रखना चाहिए।

वाइको ने दावा किया कि कर्नाटक ने 11 लाख एकड़ कृषि भूमि को सिंचित करने के लिए पहले ही बांध का निर्माण तय कर लिया। इसके अलावा कावेरी पर चार और बांध बनाने का उसका इरादा है। उन्होंने इस मुद्दे पर तमिलनाडु के सभी राजनीतिक दलों की एकता को सराहा। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु सरकार कावेरी एवं मेकाडाटू बांध के मुद्दे पर सही दिशा में अग्रसर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो