scriptअकाली दल के 2 विधायक कांग्रेस में शामिल हुए  | Two sitting MLAs of Akali Dal join Punjab Congress | Patrika News

अकाली दल के 2 विधायक कांग्रेस में शामिल हुए 

Published: Dec 06, 2016 07:29:00 pm

निहाल सिंह वाला से विधायक राजिंदर कौर भागिके तथा बाघापुराना से विधायक महेश इंदर सिंह ने अकाली दल छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया।

Akali Dal MLA joined congress

Akali Dal MLA joined congress

नई दिल्ली। पंजाब में सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल के दो विधायक मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंद सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू से उनकी मुलाकात हुई है और उन्होंने कि हमारी पार्टी को समर्थन देने का संकेत दिया है।

निहाल सिंह वाला से विधायक राजिंदर कौर भागिके तथा बाघापुराना से विधायक महेश इंदर सिंह ने अकाली दल छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया। पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि साल 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रत्याशियों की सूची को आठ दिसंबर को अंतिम रूप दे दिया जाएगा और नौ या 10 दिसंबर को इसकी घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मैं उनसे मिला। मुझे आशा है कि वह जल्द ही घोषणा करेंगे कि वह क्या चाहते हैं। मैंने उन्हें बेहद सकारात्मक पाया। मुझे आशा है कि वह सकारात्मक फैसला लेंगे।

अमरिंदर ने कहा कि मुझे जो लगा, उसके मुताबिक उनकी तरफ से बिना शर्त वह हमारा समर्थन करने के लिए तैयार दिखे। मैं उनके कांग्रेस में शामिल होने के बारे में नहीं कह सकता। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सिद्धू ने उनसे कहा कि उनका परिवार पहले भी कांग्रेस का समर्थन कर चुका है। उनके पिता जिला कांग्रेस के अध्यक्ष थे और राज्य में कांग्रेस की सरकार के दौरान वह महाधिवक्ता रहे।

यह पूछे जाने पर कि क्या सिद्धू अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, अमरिंदर ने कहा कि इसपर कांग्रेस अध्यक्ष फैसला करेंगे। मुझे नहीं लगता कि सिद्धू इसमें दिलचस्पी रखते हैं। यह उन्हें कहना है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह इसमें दिलचस्पी रखते हैं। पंजाब के अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से विधायक तथा पूर्व मुख्य संसदीय सचिव नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने 28 नवंबर को अकाली दल के जालंधर कैंट से विधायक परगट सिंह के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

यह पूछे जाने पर कि क्या नवजोत सिद्धू विधानसभा चुनाव लड़ेंगे? उन्होंने कहा कि अगर वह लोकसभा चुनाव नहीं लडऩे जा रहे हैं, तो उन्हें विधानसभा चुनाव क्यों लडऩा चाहिए? मुझे नहीं लगता कि इसमें उनकी दिलचस्पी है। उनकी पत्नी चुनाव लड़ेंगी। अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर वह चुनाव लडऩे की इच्छा जताते हैं, तो मैं उसका स्वागत करूंगा। मैं उनके लिए चुनाव प्रचार करूंगा। भला, मुझे इसका विरोध क्यों करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो