scriptमेक इन इंडिया वीक के भोज में उद्धव ठाकरे को नहीं किया गया आमंत्रित | Uddhav Thackeray not invited to any of make in india week events | Patrika News

मेक इन इंडिया वीक के भोज में उद्धव ठाकरे को नहीं किया गया आमंत्रित

Published: Feb 13, 2016 01:31:00 am

‘मेक इन इंडिया’ सप्ताह के समारोहों में शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को आमंत्रित नहीं किया गया है। इन समारोहों में 13 फरवरी का भव्य भोज भी शामिल है।

Uddhav Thackeray

Uddhav Thackeray

मुबई। महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच चल रहा कोल्ड वार अब जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित किए जा रहे ‘मेक इन इंडिया’ सप्ताह के समारोहों में शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को आमंत्रित नहीं किया गया है। इन समारोहों में 13 फरवरी का भव्य भोज भी शामिल है। हालांकि उद्धव कुछ अन्य कार्यक्रमों का हिस्सा होंगे।

बताया जाता है कि शनिवार से शुरू हो रहे इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे। महाराष्ट्र सरकार की ओर से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को न्योता न भेजा जाना इस बात को जाहिर करता है कि अभी भी इनके बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स के एमएमआरडीए मैदान में आयोजित किए जा रहे ‘मेक इन इंडिया’ समारोह का उद्घाटन करने के लिए मोदी शनिवार को मुंबई पहुंचेंगे। इसके बाद वर्ली स्थित नेशनल स्पोर्ट्स क्लब में समारोह का आयोजन होना है। वह महालक्ष्मी रेस कोर्स स्थित टर्फ क्लब में शाम के समय रात्रिभोज की अगुवाई करेंगे। महाराष्ट्र के प्रमुख सचिव स्वाधीन क्षत्रिय ने कहा कि देश और विदेश के लगभग 800 अधिकारियों को रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया गया है। इन मेहमानों में विभिन्न देशों के प्रधानमंत्री, उद्यमी, चुनिंदा नेता और शीर्ष सरकारी अधिकारी शामिल हैं।

इस भोज में ठाकरे की गैर-मौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने पहचान न उजागर करने के अनुरोध के साथ कहा, उद्धव जी को रात्रिभोज के लिए नहीं बुलाया गया है। समय बदल गया है। अटल जी के (प्रधानमंत्री) कार्यकाल में (दिवंगत शिवसेना अध्यक्ष) बालासाहेब (ठाकरे) को आमंत्रित किया जाता था और वे साथ में भोजन करते थे। हालांकि भाजपा के एक नेता ने कहा कि प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए उनके गठबंधन के सहयोगी दल के प्रमुख को नहीं बुलाया गया।

समारोह में विभिन्न देशों के प्रधानमंत्री और औद्योगिक दिग्गजों जैसे विदेशी मेहमानों को आना है। उद्धव ठाकरे को आमंत्रित करना प्रोटोकॉल में शामिल नहीं है। इसके अलावा रात्रिभोज का आयोजन भारतीय औद्योगिक परिसंघ द्वारा किया जाना है और यह कोई राजनीतिक समारोह नहीं है। इसी बीच, मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि ठाकरे तीन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो