scriptभारत की सफल यात्रा के लिए मधेसियों की मांगें मानें ओलीः महतो | UDMF leader gave advice to KP Oli | Patrika News
राजनीति

भारत की सफल यात्रा के लिए मधेसियों की मांगें मानें ओलीः महतो

“नेपाल PM की भारत यात्रा की सफलता इस पर निर्भर करती है कि वह आंदोलनकारियों की मांगों पर किस तरह का रुख अपनाते हैं”

Feb 14, 2016 / 01:37 pm

पुनीत पाराशर

nepal pm kp sharma

nepal pm kp sharma

नई दिल्ली। एक वरिष्ठ मधेसी नेता राजेंद्र महतो ने शुक्रवार को कहा कि नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली की भारत यात्रा की सफलता इस पर निर्भर करती है कि वह आंदोलनकारियों की मांगों पर किस तरह का रुख अपनाते हैं। साथ ही इस बात पर जोर दिया कि उनका विरोध प्रदर्शन केवल अस्थायी रूप से निलंबित हुआ है।

राजेंद्र महतो यूनाइटेड डेमोक्रेटिक मधेसी फ्रंट के घटक सद्भावना पार्टी के अध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा कि 19 फरवरी से शुरू होने वाली ओली की छह दिवसीय भारत यात्रा तभी सफल होगी जब ओली उनकी चिंताओं के समाधान के लिए प्रतिबद्धता जताएं। उन्होंने काठमांडो में कहा कि यूडीएमएफ की ओर शुरू किये गए एवं छह महीने तक चले आंदोलन के दौरान लोगों और भारत सरकार की ओर से हमारे मुद्दों को भारी समर्थन प्रदर्शित किया गया था। इसलिए यदि प्रधानमंत्री अपनी भारत यात्रा को सफल बनाना चाहते हैं तो उन्हें हमारे मुद्दों का समाधान करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमने केवल आंदोलन का स्वरूप बदला है, यह अभी समाप्त नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हमने सीमा केंद्रित आंदोलन को परिवर्तित किया है ताकि लोगों को कुछ राहत मिले लेकिन आंदोलन अभी समाप्त नहीं हुआ है।

महतो ने कहा कि नेपाल सरकार को ओली की यात्रा शुरू होने से पहले सकारात्मक संकेत देने चाहिए ताकि उन्हें वहां सकारात्मक रुख मिले। महतो ने यद्यपि कहा कि यूडीएमएफ की ओर से शुरू आंदोलन अभी समाप्त नहीं हुआ है जिसमें तराई-मधेसी लोकतांत्रिक पार्टी और मधेसी जन अधिकार फोरम़़नेपाल भी शामिल था।

Home / Political / भारत की सफल यात्रा के लिए मधेसियों की मांगें मानें ओलीः महतो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो