scriptयूपीः ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव के लिए आज वोटिंग | UP: State people are voting for block chief on 503 seats | Patrika News

यूपीः ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव के लिए आज वोटिंग

Published: Feb 07, 2016 09:49:00 am

उत्तरप्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं तथा आज ही नतीजे भी घोषित किए जाएंगे

Election Commission of India

Election Commission of India

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं तथा आज ही नतीजे भी घोषित किए जाएंगे। नोएडा को छोड़कर यूपी के 74 जिलों के में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव हो रहे हैं। इन चुनावों में समाजवादी पार्टी, भाजपा तथा बसपा के बीच कांटे की टक्कर है।

उल्लेखनीय है कि उत्तरप्रदेश के 74 जिलों के 816 ब्लॉक में प्रमुखों का चुनाव किया जाना है। इनमें से 313 ब्लॉक प्रमुखों को निर्विरोध चुन लिया गया है जबकि बाकी की 503 सीटों के लिए रविवार को वोट डाले जा रहे हैं। चुनाव से पहले राज्य के कई स्थानों से अपहरण, मारपीट, नामांकन से जबरन रोके जाने तथा हत्या की खबरें भी सामने आ रही है।

एटा में सपा प्रत्याशी ऊषा आर्य के पति की गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग करते हुए उनके अपहरण का प्रयास करने का मामला दर्ज किया गया वहीं दूसरी ओर इलाहाबाद में सपा नेता पर बसपा के समर्थकों की पिटाई का भी आरोप लगा है। यूपी भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सूर्य प्रताप सिंह के बेटे सूर्बत शाही पर भी बीडीसी के अपहरण का केस दर्ज हुआ है। कानपुर में भी समाजवादी पार्टी के नेता राजेन्द्र यादव के समर्थकों पर निर्दलीय उम्मीदवार रेनू शर्मा को नामांकन से रोकने का आरोप लगाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो