scriptमोगा छेड़छाड़ मामला : राज्यसभा में हंगामा | Uproar in Rajya Sabha over Moga incident | Patrika News
राजनीति

मोगा छेड़छाड़ मामला : राज्यसभा में हंगामा

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सोनी से सहमति जताते हुए कहा कि यह मामला बहुत गंभीर है और सदन को इस घटना की निंदा करनी चाहिए

May 05, 2015 / 03:44 pm

जमील खान

Parliament

Parliament

नई दिल्ली। मोगा छेड़छाड़ मामले को लेकर मंगलवार को राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ, जिसकी वजह से शून्यकाल में सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस पार्टी की नेता अंबिका सोनी ने इस मुद्दे को सदन में उठाया। उन्होंने कहा, पंजाब में कानून-व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। केंद्र को यथाशीघ्र हस्तक्षेप करना चाहिए।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सोनी से सहमति जताते हुए कहा कि यह मामला बहुत गंभीर है और सदन को इस घटना की निंदा करनी चाहिए। उपासभापति पी.जे.कुरियन ने कहा कि इस मुद्दे को उठाने के लिए कोई नोटिस नहीं दिया गया है। कुरियन ने कहा, मैं औचित्य के बारे में कुछ नहीं कह रहा हूं। मैंने सिर्फ इतना कहा कि नोटिस दीजिए।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता सीताराम येचुरी ने सभापति से आग्रह किया कि इस मुद्दे को उठाने की अनुमति दी जाए, क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है। येचुरी ने कहा, इस घटना की महत्ता को देखते हुए कृपया हमें चर्चा करने की अनुमति दीजिए।

संसदीय मामलों के राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राज्य सरकार ने अपराधियों के खिलाफ तत्काल कदम उठाए हैं और सदन में राज्य सरकारों के कामकाज की चर्चा करना उचित नहीं है।

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की। हालांकि, शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के सदस्यों ने सदन में इस मुद्दे पर चर्चा का विरोध किया।

इस गतिरोध के बीच, कुरियन ने सदन की कार्यवाही दस मिनट के लिए स्थगित कर दी। जब सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो हालात वैसे ही थे। इसलिए सभापति ने दोपहर 12 बजे तक सदन की कार्यवाही एक बार फिर स्थगित कर दी।

Home / Political / मोगा छेड़छाड़ मामला : राज्यसभा में हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो