scriptभारत ने खुद रची थी उरी हमले की साजिश : पाक रक्षा मंत्री | Uri attack was self devised plan of India, says Pakistan Defence Minister | Patrika News

भारत ने खुद रची थी उरी हमले की साजिश : पाक रक्षा मंत्री

Published: Sep 28, 2016 11:50:00 am

आसिफ ने कहा कि पूरी दुनिया जान गई है कि भारत कश्मीर मुद्दे के हल के लिए उतना गंभीर नहीं है

Khawaja Asif

Khawaja Asif

नई दिल्ली। उरी हमले को लेकर भारत विरोधी बयान देते हुए पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने हमले का आरोप उलटे भारत पर ही लगा दिया है। आसिफ ने आरोप लगाया है कि उरी स्थित सेना के ठिकाने पर हुए हमले की योजना खुद भारत ने ही बनाई थी। गौरतलब है कि पिछले दिनों हुए इस हमले में 18 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। आसिफ ने दावा किया कि अब पूरी दुनिया जान गई है कि भारत कश्मीर मुद्दे के हल के लिए उतना गंभीर नहीं है, जितना कि पाकिस्तान है।

हालांकि भारत ने कहा है कि हमारे पास ऐसे सबूत हैं, जिनसे यह साबित होता है कि उरी हमले में पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संलिप्त थे। भारत ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान आतंकवाद का समर्थन करना बंद करे।

पाक रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने दावा किया है कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ आरोप लगाने के बावजूद कहीं से कोई समर्थन हासिल नहीं किया। उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी और चीन ने पाकिस्तान के विचार का समर्थन किया है। पाक को आतंकी देश करार देने के लिए अमरीकी कांग्रेस में एक विधेयक लाए जाने के कदम पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि पाक विरोधी तत्व हर देश में मौजूद हैं।

आसिफ ने कहा कि हमारे खिलाफ उठाई गई पांच-दस आवाजें पाक को आतंकी देश घोषित करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकती। इस बीच सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान की पूर्वी सीमाओं की सुरक्षा बल करीबी निगरानी रख रही है और किसी भी आक्रमण का जवाब देने को तैयार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो