Patrika Hindi News

> > > US supports India’s surgical strike on PoK

भारत का PoK पर सर्जिकल स्ट्राइक करना सही : US एम्बेसेडर

Updated: IST Richard Verma
अमरीका पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद 73 प्रतिशत तक कम कर चुका है

नई दिल्ली। भारतीय सेना के पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक करने को अमरीका ने बिल्कुल सही कदम बताया है। उसने कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर अमरीका हमेशा भारत के साथ खड़ा रहेगा। भारत में अमरीकी एंबेसेडर रिचर्ड वर्मा ने एक इंटरव्यू में बताया कि उरी हमले के बाद से ही अमरीका भारत और पाकिस्तान पर नजर बनाए हुए था। उन्होंने बताया कि अमरीका पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद 73 प्रतिशत तक कम कर चुका है।

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू मे रिचर्ड ने कह कि उरी हमले के बाद से ही भारत और अमरीका के एनएसए और फॉरेन मिनिस्टर्स टच में थे। अमरीकी इंटेलिजेंस एजेंसीज ने भारत को पूरा सपोर्ट देने का वादा किया था, क्योंकि हम जानते हैं कि भारत क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म का शिकार है। हाल के महीनों में भारत और अमरीका ने आतंकवाद के खिलाफ एक्शन लेने के लिए काफी इन्फॉर्मेशन शेयर की हैं। अमरीका ने भारत के 2500 अफसरों को सायबर ऑपरेशन की भी ट्रेनिंग दी है।

एक सवाल के जवाब में वर्मा ने कहा कि प्रेसिडेंट ओबामा, फॉरेन और डिफेंस मिनिस्टर्स के अलावा अमेरिका के एनएसए भी पाकिस्तान पर सख्ती दिखा रहे हैं। हमने साफ कहा है कि पाकिस्तान में आतंकियों की पनाहगाहें फौरन खत्म की जानी चाहिए। इसलिए हम भारत का समर्थन करते हैं।

र्मा से सवाल किया गया कि अमेरिका के दबाव का असर पाकिस्तान पर दिखता क्यों नहीं है। वहां जैश और लश्कर जैसे आतंकी संगठन लगातार एक्टिव हैं? जवाब में रिचर्ड ने कहा- 2011 के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद 73 प्रतिशत कम कर दी है। क्योंकि पाकिस्तान सरकार आतंकवाद पर सख्त कार्रवाई नहीं कर रही है। एफ-16 जेट फाइटर भी अब उन्हें नहीं मिलेंगे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???