script

मथुरा: पीएम मोदी के साथ वाजपेयी को न्योता, आडवाणी को नहीं

Published: May 22, 2015 12:27:00 pm

इसी दिन पीएम मोदी अपनी सरकार का एक साल पूरा होने पर गांव में ही रैली को संबोधित करेंगे

Modi with vajpayee

Modi with vajpayee

लखनऊ। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को 25 मई को मथुरा के पास एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बुलावा भेजा गया है जबकि लालकृष्ण आडवाणी को नहीं बुलाया गया है। कार्यक्रम का आयोजन करने वाले दीनदयाल उपाध्याय जन्मभूमि स्मारक समिति का कहना है कि आडवाणी इसके सदस्य नहीं थे, इस कारण उन्हें बुलावा नहीं भेजा गया है। कार्यक्रम का आयोजन मथुरा के नगला चन्द्रभान गांव के दीनदयाल धाम में किया जाएगा। इसी दिन पीएम मोदी अपनी सरकार का एक साल पूरा होने पर गांव में ही रैली को संबोधित करेंगे।

समिति के सचिव रोशन लाल ने बताया कि, हम जानते हैं कि खराब स्वास्थ्य के चलते वाजपेयीजी यहां आने में सक्षम नहीं है लेकिन उन्हें आमंत्रण भेजा गया है। वे समिति के पहले प्रमुख थे और अब भी इसके संरक्षक है। आडवाणी को इसलिए नहीं बुलाया गया क्योंकि वे समिति के कभी सदस्य नहीं रहे। जब उनसे पूछा गया कि मोदी भी इस समिति के सदस्य नहीं रहे फिर उन्हें क्यों बुलाया गया तो उन्होंने कहाकि, हम केवल मोदीजी का स्वागत करेंगे। वे यहां पर भाजपा की रैली को संबोधित करने आ रहे हैं जो कि अलग कार्यक्रम है। मोदीजी दीनदयालजी की मूर्ति को माला पहनाएंगे और सदस्यों से मिलेंगे।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में आरएसएस और उससे जुड़े संगठनों के लोग भी शामिल होंगे। गौरतलब है वाजपेयी प्रधानमंत्री रहने के दौरान 2001 में दीनदयाल धाम आए थे और यहां से उन्होंने सम्पूर्ण ग्रामीण रोजगार योजना की शुरूआत की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो